लोगों को जोडऩा मेरा मिशन है : महबूबा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Aug, 2017 07:10 PM

my mission is to unite people said mehbooba

मुजफ्फराबाद और लीपा घाटी से आए लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां मुख्यमंत्री महबूब मुफ्ती से मुलाकात की।

श्रीनगर : मुजफ्फराबाद और लीपा घाटी से आए लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां मुख्यमंत्री महबूब मुफ्ती से मुलाकात की। ब्रिटेन के एक गैर सरकारी संगठन मुस्लिम हैंडस के प्रमुख सैयद जावेद गिलानी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल में सईद जमीर गिलानी और सईद मुजफर गिलानी इस दिन घाटी के निजी दौरे पर हैं। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के साथ एल.ओ.सी. के मार्गों को खोलने के बारे में विचारों को साझा किया और यात्रियों के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधा के कारण विशेष रूप से दोनों ओर रह रहे विभाजित परिवारों के सदस्यों को मिलने का मौका दिया।


प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने महबूबा मुफ्ती को बताया कि राज्य के दो हिस्सों के बीच यात्रा और व्यापार मार्ग खोलने से लोगों के स्तर पर अधिक संपर्क प्रदान हुआ है, जिसने अपने भावनात्मक एकीकरण को आगे बढ़ाया है, जिसमें उनके बीच हिंसा और एक दूसरे के खिलाफ  गलत सोच कम हुई है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को इस संबंध में पहले से ही हासिल प्रगति की धीमी गति से दु:ख व्यक्त करते हुए कहा, ‘राज्य में इन ऐतिहासिक मार्गों को फिर से खोलना कुछ हद तक, पूरे राज्य में सामाजिक ताने बाने को वापस बहाल करने में सक्षम है।’’


मुख्यमंत्री ने नियंत्रण रेखा के दोनों ओरयुवाओं, संस्थानों, समूहों और समुदायों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर बल दिया और कहा कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान लोगों और समाजों के करीब लाने में महत्वपूर्ण साबित हुए हैं। महबूबा ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ, शारदा पीठ, केवल कश्मीरी पंडितों के लिए एक पवित्र स्थान नहीं है बल्कि राज्य के सामूहिक लोकाचार और बहुलवादी समाज का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्यों द्वारा इस जगह का दौरा करने को खोलने पर बल दिया, जिससे दो लोगों के बीच तीर्थयात्रा पर्यटन का एक नया अध्याय शुरू होगा।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!