अजब घटना: महाराष्ट्र-MP के आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, उल्कापिंड या कुछ और?...लोग हैरान

Edited By Seema Sharma, Updated: 03 Apr, 2022 09:02 AM

mysterious light seen in the sky of maharashtra mp

भारत के दो राज्यों में शनिवार देर रात चमकती हुई चीज के आसमान से नीचे गिरने की खबर सामने आई है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उत्तरी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में शनिवार शाम आसमान से अजीब-सी रोशनी के साथ एक गोले को धरती की तरफ गिरने की सूचना...

नेशनल डेस्क: भारत के दो राज्यों में शनिवार देर रात चमकती हुई चीज के आसमान से नीचे गिरने की खबर सामने आई है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उत्तरी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में शनिवार शाम आसमान से अजीब-सी रोशनी के साथ एक गोले को धरती की तरफ गिरने की सूचना दी।

 

विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि यह या तो पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश करने वाले उल्कापिंड हो सकते हैं या रॉकेट बूस्टर के टुकड़े हो सकते हैं जो उपग्रह प्रक्षेपण के बाद गिर जाते हैं। हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर में वह क्या था।

 

कब और कहां दिखा यह नजारा
पूर्वी महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने बताया कि सिंधेवाही तहसील के लाडबोरी गांव में शनिवार रात करीब पौने आठ बजे ‘‘एल्यूमिनियम और स्टील की एक वस्तु’’ गिरी है। इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे आसमान से चमकती हुई चीजें जमीन की तरफ आ रही है।

 

मध्यप्रदेश में भी दिखाई दी
ऐसा नजारा महाराष्ट्र के बुलढाणा, अकोला और जलगांव जिलों में शाम करीब साढ़े सात बजे और पड़ोसी मध्य प्रदेश के बड़वानी, भोपाल, इंदौर, बैतूल और धार जिलों में भी देखे गए है। उज्जैन स्थित जीवाजी वेधशाला के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यह एक सामान्य घटना थी, जिसमें संभवतः उल्कापिंड शामिल थे। भोपाल, इंदौर, बैतूल एवं धार जिलों में भी इस आकाशीय नजारे के दिखने की खबरें हैं।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!