स्वतंत्रता दिवस उत्सव के बीच नागालैंड में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Aug, 2022 01:28 PM

nagaland encounter of security forces with terrorists

स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के बीच नागालैंड में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ होने की खबर मिली है। यह मुठभेड़ पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड के मोन जिले में हुई।

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के बीच नागालैंड में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ होने की खबर मिली है। यह मुठभेड़ पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड के मोन जिले में हुई। असम राइफल्स के सुरक्षाबलों की एनएससीएन-केवाईए के आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना जिले के फोमचिंग इलाके के न्यासा गांव में देर रात करीब दो बजकर 35 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश से लगी अंतरराज्यीय सीमा पर हुई। असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कड़ी सुरक्षा के मद्देनजर बल के जवान संवेदनशील क्षेत्रों पर सक्रिय रूप से नजर रखे हुए थे।

Two Assam Rifles jawans were injured in a gunfight with suspected NSCN-KYA terrorists in Nagaland's Mon district early morning today.

Injured jawans evacuated to Jorhat Air Force hospital for treatment. The casualty of militants also suspected; search operation on: Assam Rifles

— ANI (@ANI) August 15, 2022

बयान में कहा गया है कि उग्रवादियों की गतिविधि के बारे में मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सैनिकों ने क्षेत्र में कई बार घात लगाई। असम राइफल्स ने कहा कि देर रात करीब दो बजकर 35 मिनट पर चौकस सैनिकों ने जंखम से न्यासा के बीच एक जंगली इलाके में संदिग्ध गतिविधि देखी। बयान में कहा गया है कि उग्रवादियों ने पकड़े जाने पर गोलियां चलाईं, जिसका माकूल जवाब दिया गया।

इस दौरान उग्रवादियों का एक समूह गंभीर रूप से हताहत हो गया। बयान के अनुसार इस दौरान असम राइफल्स के दो जवान भी घायल हो गए और उन्हें निकालकर जोरहाट वायु सेना अस्पताल ले जाया गया। बल ने दावा किया कि स्थानीय ग्रामीणों ने घायल सैनिकों को निकालने में मदद की और उन्होंने सुरक्षा बलों का भी भरपूर साथ दिया। बयान में कहा गया है कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

मोन जिले के उपायुक्त अजित कुमार वर्मा ने कहा कि प्रशासन को उग्रवादियों के हताहतों के बारे में अभी रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हालात सामान्य हैं और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माहौल शांतिपूर्ण है। नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-खपलांग (एनएससीएन-के) के युंग आंग गुट में ज्यादातर म्यांमार के नगा हैं, और यह समूह अरुणाचल प्रदेश के कुछ पूर्वी जिलों में सक्रिय है। 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!