लोकसभा चुनाव से पहले नायडू का बड़ा दांव, बेरोजगार ब्राह्मणों को बांटी कार

Edited By vasudha,Updated: 05 Jan, 2019 12:10 PM

naidu distributed car to unemployed brahmins

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म है। सभी राजनीतिक दल चुनावों के को लेकर अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। वहीं इसी बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा दांव खेला है...

नेशनल डेस्क: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म है। सभी राजनीतिक दल चुनावों के को लेकर अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। वहीं इसी बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा दांव खेला है। स्मार्टफोन देने का ऐलान करने के बाद अब उन्होंने ब्राह्मण समुदाय के गरीब युवाओं को कार बांटी। 
PunjabKesari

खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री ने ब्राह्मण समुदाय के गरीब युवाओं को अमरावती में अपने शिविर कार्यक्रम में 30 युवाओं को स्विफ्ट डिजायर टूर की चाबी सौंपी। अधिकारियों ने बताया कि कारों के लिए दो लाख रुपये तक ब्राह्मण वेलफेयर कॉर्पोरेशन से सब्सिडी मिलेगी। वहीं लाभार्थी ब्राह्मण युवक को कार की कीमत का दस फीसदी रुपया अपने पास से जमा करना होगा। इसके अलावा एक और योजना के तहत एक करोड़ 40 लाख स्मार्टफोन भी बांटे जाएंगे।
 PunjabKesari

कार्यक्रम में नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां ब्राह्मण निगम की स्थापना की गई है, जिसके तहत हर उम्र के गरीब ब्राह्मण परिवार के सदस्यों को शिक्षा, कोचिंग, स्किल डेवलपमेंट, उद्यमिता और कल्याण और संस्कृति के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी। 
PunjabKesari

नायडू ने इससे पूर्व 1 जनवरी को राज्य की वित्तीय एवं आर्थिक विकास दर पर एक श्वेत पत्र जारी किया था। इस श्वेत पत्र में राज्य के प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई थी।  सरकार ने कहा कि इस स्मार्टफोन के जरिए राज्य सरकार प्रदेश के हर आम आदमी को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!