बहुमत साबित करने में विफल नारायणसामी ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस के पंजे से छूटा पुड्डुचेरी

Edited By Seema Sharma, Updated: 22 Feb, 2021 03:17 PM

narayanasamy resigns after failing to prove majority

पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सोमवार को कांग्रेस-द्रमुक सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने में विफल रहने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया। नारायणसामी ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव गिरने के बाद उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से...

नेशनल डेस्क: पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सोमवार को कांग्रेस-द्रमुक सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने में विफल रहने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया। नारायणसामी ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव गिरने के बाद उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की और अपने मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा दे दिया। यह अब उप राज्यपाल पर निर्भर है कि अगले तीन महीनों के लिए सरकार बनाने के लिए विपक्ष को आमंत्रित करें या केंद्र शासित प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करें।

PunjabKesari

कांग्रेस नीत सरकार का कार्यकाल 8 जून को खत्म हो रहा है। बहुमत परीक्षण के दौरान सभी सदस्य (सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों) सदन में मौजूद थे। कांग्रेस-द्रमुक के सात सदस्यों के इस्तीफे के बाद विपक्ष के 14 के मुकाबले इसकी ताकत घटकर 12 हो गई। विधानसभा में वर्तमान में 26 सदस्य हैं। सदन में पार्टी की स्थिति: कांग्रेस- 09 (अध्यक्ष सहित), द्रमुक-02 और निर्दलीय एक। विपक्ष: एनआर कांग्रेस -07, अन्ना द्रमुक -04 और भाजपा के तीन मनोनीत सदस्य। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!