मोदी-शाह के गृहराज्य में होली-दिवाली, अनुच्छेद 370 हटाने पर मनाई गई खुशियां

Edited By prachi upadhyay,Updated: 05 Aug, 2019 04:51 PM

narendra modi amit shah gujarat article 370 celebration holi diwali news

गांधीनगर: कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में लोगों ने केंद्र के इस फैसले का खुले दिल से स्वागत...

गांधीनगर: कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में लोगों ने केंद्र के इस फैसले का खुले दिल से स्वागत किया। कहीं पर पटाखे फोड़े गए तो रंग-गुलाल उड़ाकर खुशियां मनाई गई। सूरत में लोगों ने गरबा करके अपनी खुशी जाहिर की।

PunjabKesari

वहीं भीषण बाढ़ से प्रभावित वडोदरा में भी लोगों ने अपनी तकलीफें भुलाकर पटाखे जलाए और केंद्र के इस फैसले का खुले दिल से स्वागत किया। तो वहीं राजकोट में भी लोगों ने ढोल नगाड़े पर जमकर डांस किया।

PunjabKesari

इसके अलावा अहमदाबाद, जामनगर, महेसाणा, जूनागढ़ समेत कई जगहों पर ऐसा ही माहौल नजर आया। अहमदाबाद में लोगों ने कहा कि यह देश के लिए बहुत ही गौरव की बात है। यह एक मजबूत सरकार का मजबूती भरा फैसला है।

इधर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस फैसले को कश्मीर के लिए ‘बलिदान' होने वाले स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि करार दिया। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि धारा 370 और 35ए को हटाने का मुद्दा भाजपा के चुनावी वायदों में शामिल था। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटा कर ऐतिहासिक कदम उठाया है। यह बहुत ही स्वागत योग्य कदम है और इससे कश्मीर की भारत से अविभाज्यता और मजबूत होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!