मोदी सरकार के चार साल: PM ने कटक में पेश किया रिपोर्ट कार्ड

Edited By Anil dev,Updated: 26 May, 2018 07:19 PM

4 years of modi government bjp cuttack amit shah

केंद्र की मोदी सरकार ने आज अपने चार साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे मौके पर बीजेपी और मोदी कैबिनेट के मंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख रहे हैं। इतना ही नहीं खुद पीएम मोदी भी आज अपनी सरकार की रिपोर्ड कार्ड जनता के सामने पेश करेंगे। मोदी अपनी...

नेशनल डेस्क: केंद्र की मोदी सरकार ने आज अपने चार साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर भाजपा और मोदी कैबिनेट के मंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ओडिशा के कटक में अपनी सरकार की रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के चार साल के दौरान जनता में भरोसा पैदा हुआ है और देश ठहराव से निरंतरता तथा कुशासन से सुशासन के रास्ते पर चल पड़ा है। 
PunjabKesari
हिन्दुस्तान तेजी से बढ़ रहा है 
मोदी ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में देश के सवा सौ करोड़ नागरिकों में यह भरोसा पैदा हुआ है कि हिन्दुस्तान बदल सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में स्थितियां बदली है, देश ठहराव से निरंतरता की ओर, अव्यवस्था से सुव्यवस्था की ओर, कुशासन से सुशासन की ओर और काले धन से जनधन के रास्ते पर तेज गति से बढ़ रहा है। राजग की सरकार ने सही रास्ते पर चलकर जनता का विश्वास और मत दोनों जीता है और इसी का परिणाम है कि पिछले चार साल में भाजपा ने पांच राज्यों से 20 राज्यों तक सरकार गठन का सफर तय किया है। 
PunjabKesari

कांग्रेस पर साधा निशाना 
पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में बुनियादी जरूरत की जितनी बातें थीं, वो 70 साल में 50 फीसदी के आंकड़े पर अटक गई थी, सारी सुविधाएं रसूख वाले लोगों को मिलती थी। लाखों करोड़ रुपये के घोटालों को कौन भूल सकता है, रिमोट से चलने वाले प्रधानमंत्री को कौन भूल सकता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की वजह से कुछ लोग एक मंच पर जमा हुए हैं, इनमें से कुछ घोटाले के आरोप में जमानत पर हैं। मोदी ने कहा कि अपनी सरकार के 4 साल पूरा होने पर मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार किसी जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने अटकाने, लटकाने और भटकाने का काम किया है। समाज के गरीब लोगों को विकास की मुख्यधारा से नहीं जोड़ा गया। PunjabKesari

एनडीए ने साफ नियत से किया काम 
पीएम ने कहा कि भाजपा के 1500 से अधिक चुने हुए विधायक हैं। चार साल में भाजपा‘पंचायत से पार्लियामेंट’की विशाल पार्टी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि यह जीत दल या किसी नेता की जीत नहीं है, बल्कि यह उन माताओं का आशीर्वाद है, जिन्हें उज्ज्वला योजना के कारण धुएं से मुक्ति मिली है, उन बहनों और बेटियों का आशीर्वाद है, जो‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’योजना से लाभान्वित हुई हैं। उन किसानों का आशीर्वाद है जिनकी आमदनी फसल बीमा योजना एवं सिंचाई सुविधाओं से दोगुना हुई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर साफ नीयत से काम कर रही है, जिससे देश की साख बढ़ी है। यह सरकार न कड़े फैसले लेने से डरती है, न चुकती है।  
 

पीएम मोदी ने अपनी सरकार के चार साल पूरे होने पर शनिवार की सुबह ट्वीट भी किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 2014 में आज के ही दिन हमने भारत के बदलाव के सफर की शुरुआत की थी। पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है। देश का हर नागरिक इसमें अपनी हिस्‍सेदारी महसूस कर रहा है। सवा सौ करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!