इस बजट से गरीब को बल मिलेगा, युवाओं को बेहतर कल: मोदी

Edited By Anil dev,Updated: 05 Jul, 2019 02:28 PM

narendra modi budget nirmala sitharaman petrol diesel

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम बजट को देश के लोगों की आशा, आकांक्षा और विश्वास पर आधारित बताते हुए कहा कि इससे गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए शुक्रवार को लोकसभा में पेश बजट पर...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम बजट को देश के लोगों की आशा, आकांक्षा और विश्वास पर आधारित बताते हुए कहा कि इससे गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए शुक्रवार को लोकसभा में पेश बजट पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा कि बजट आशा और उम्मीदों से भरा हुआ है और इससे यह विश्वास मिलता है कि देश की दिशा और गति सही है। बजट को 21 वीं सदी की आकांक्षाओं पर आधारित बताते हुए उन्होंने यह लोगों के सपनों को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।   

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि सरकार ने गरीब-किसान-दलित-पीड़ति-शोषित-वंचित को सशक्त करने के लिए चौतरफा कदम उठाए हैं। अब अगले 5 वर्षों में यही सशक्तीकरण उन्हें देश के विकास का पावरहाउस बनायेगा। देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने सपने को पूरा करने की ऊर्जा इसी पावरहाउस से मिलेगी।  

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट के प्रावधानों में देश में कृषि क्षेत्र की कायापलट करने का रोड़मैप है। इससे उद्योग क्षेत्र को मजबूती मिलेगी और महिलाओं की भागीदारी बढेगी। बजट में कर व्यवस्था में सरलीकरण और इन्फ्रास्ट्रक्चर के आधुनिकीकरण पर जोर दिया गया है। बजट से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी और देश में विकास की रफ्तार को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!