मोदी का कांग्रेस पर हमला अौर नायडू ने रखी करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 26 Nov, 2018 02:27 PM

narinder modi congres kartarpur corridor indigo spice jet

राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी से लेकर जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 6 आतंकियों के ढेर होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नेशनल डेस्क: राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी से लेकर जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 6 आतंकियों के ढेर होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

26/11 हमले पर PM मोदी बोले - कांग्रेस के राज में आए दिन होते थे बम धमाके
राजस्थान विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रचार-प्रसार चरम पर है। राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। वहीं, इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर एक बार फिर जमकर हमला बोला। वह राजस्थान के भीलवाड़ा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

करतारपुर कॉरिडोर का दशकों पुराना सपना पूरा हो रहा हैः नायड़ू
करोड़ों संगत की 7 दशक पुरानी मांग को पूरा करते हुए देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज डेरा बाबा नानक के नजदीक भारत से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब तक सीधे रास्ते का नींव पत्थर रखने के लिए डेरा बाबा नानक पहुंच गए। यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने किया।

करतारपुर कॉरिडोरःहरसिमरत का भाषण शुरू होते ही बादलों के खिलाफ नारेबाजी
गुरुद्वारा श्री करतापुर साहिब के रास्ते का नींव पत्थर रखने के लिए आयोजित किए गए समागम में कुछ लोगों की तरफ से हरसिमरत का विरोध किया गया। जैसे ही केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल स्टेज से संगत को संबोधित करने लगी तो समारोह में मौजूद कुछ लोगों ने उनका विरोध करते हुए नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

छत्तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया। हालांकि, इस दौरान डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए। 

AIDS से भी ज्यादा खतरनाक है वायु प्रदूषण, चार साल घट रही भारतीयों की जिंदगी
सभी जानते हैं कि वायु प्रदूषण जीवन के लिए खतरनाक है, लेकिन हाल के एक अध्ययन में पता चला है कि वायु प्रदूषण का जीवन पर पडऩे वाला असर एचआईवी/एड्स होने अथवा सिगरेट से होने वाले नुकसान से भी घातक है। अगर भारत इस संबंध में वैश्विक दिशा-निर्देशों के अनुरूप हो जाए तो वहां लोग औसतन 4.3 वर्ष ज्यादा जी सकेंगे।

जानिए मुंबई हमले की बड़ी बातें, अमेरिका ने भी बनाया था खास प्लान
मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आंतकी हमले दौरान 10 आतंकियों ने मुंबई को निशाना बनाया था। देश के इतिहास में मुंबई हमला सबसे भयावह आतंकी हमला था, जिसने सभी की रूह को कंपा दिया था। इस हमले में करीब 166 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। आज  इस हमले की 10वीं बरसी है।

4 दिन बाद बंद हो जाएंगी SBI की खास सुविधाएं, 1 दिसंबर से पहले कर लें यह जरूरी काम
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 1 दिसंबर से अपने ग्राहकों के लिए 3 प्रमुख सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देगा। यदि आपने अभी तक बैंक की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया तो 30 नंवबर के बाद आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। आइए, जानते हैं इन सर्विसों के बारे में:

इंडिगो-स्पाइस जेट का बड़ा फैसला, इस सर्विस के लिए पैसेंजर्स को देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज
अगर आप भी हवाई सफर करने से पहले ऑनलाइन चेक-इन करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि अब यह सर्विस फ्री नहीं मिलेगी। स्पाइस जेट और इंडिगो, दोनों एयरलाइन्स कंपनियों ने इसके लिए फीस लेना शुरू कर दिया है। यह सुविधा फ्लाइट के रवाना होने से 48 घंटे पहले शुरू हो जाती है और फ्लाइट के उड़ान भरने से 2 घंटे पहले तक जारी रहती है। इसका मकसद हवाई अड्डों पर लंबी कतारों को कम करना है।

'द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना' पर मंडरा रहा खतरा, ड्रोन से मिली चौंकाने वाली तस्‍वीरें
चीन की  ऐतिहासिक धरोहर व सैकड़ों साल पुरानी और हज़ारों किलोमीटर लंबी 'द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना' पर खतरा मंडरा रहा है। इस ऐतिहासिक धरोहर का काफी बड़ा हिस्‍सा जर्जर होकर टूट-फूट रहा है। आर्किटेक्ट्स अब इस धरोहर पर मंडरा रहे खतरे से पार पाने के लिए ड्रोन्‍स की मदद ले रहे हैं। चीन की दीवार ऐसी जगहों से गुजरती है, जहां पहुंचना बेहद मुश्किल काम है।

MP Election: जब नगमा से मिलने के लिए स्टेज पर ही भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता
एक तरफ विधानसभा चुनाव जीतने और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए कांग्रेस पुरजोर कोशिश कर रही है, तो दूसरी तरफ इनके कार्यकर्ताओं में आपसी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। नौबत अब हाथापाई तक पहुंच गई है। ताजा मामला शिवपुरी का है, जहां स्टार प्रचारक नगमा के सामने दो कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

बुलाया था मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड लेने...और ‘गब्बर’ ने इन्हें उठा लिया गोद में
 घरेलू पिचों पर अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर कहर बरपाने वाले टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन ने कंगारुओं की धरती पर भी अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया और तीसरे टी20 में भी अपनी तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पानी पिला दिया। 

तिल का ताड़ बनाया जा रहा है, मिताली को बाहर रखने पर सवाल उठाना गलतः एडुल्जी
क्रिकेट प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी ने सोमवार को कहा कि सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर रखने के विवादित फैसले पर सवाल नहीं उठाए जा सकते और ग्रुप चरण में अजेय रहने वाली भारतीय टीम के लिये वह खराब दिन था। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मिताली को बाहर रखने पर विवाद पैदा हो गया। भारत को उस मैच में आठ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी ।   

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!