कुमारस्वामी सरकार पर छाए संकट के बादल और  में कांग्रेस को बड़ा झटका, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 09 Jun, 2018 08:15 PM

narinder modi kumarswami congress bjp

कर्नाटक में जनता दल(एस) और कांग्रेस गठबंधन सरकार की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है से लेकर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। रा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते...

नई दिल्ली: दिल्ली में आंधी तूफान के कहर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ मुलाकात तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

शी के साथ मुलाकात भारत-चीन मित्रता को देगी मजबूती: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वुहान में उनके बीच अनौपचारिक वार्ता के बाद हुई यह मुलाकात भारत-चीन मित्रता को और मजबूती देगी। वुहान शिखर वार्ता के करीब छह सप्ताह बाद हुई इस बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के खाके पर चर्चा की और वुहान में उनके द्वारा किये गये फैसलों के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

राजधानी में आंधी-तूफान के साथ बारिश, विमान सेवा भी हुई प्रभावित
दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। कई इलाकों में धूल भरी आंधी के चलते अंधेरा छा गया। मौसम विभाग ने राजधानी में मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई है। आंधी तूफान का असर मेट्रो और विमान सेवा पर भी पड़ा। दिल्ली में 18 विमानों को डायवर्ट किया गया। वहीं मुरैना के गोपालपुरा में बिजली गिरने की वजह से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में करीब 1 दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। दिल्ली एनसीआर में 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से तेज धूल भरी आंधी और बारिश आ सकती है।

कुमारस्वामी सरकार पर छाए संकट के बादल, BJP का हाथ थाम सकते हैं नाराज विधायक
कर्नाटक में जनता दल(एस) और कांग्रेस गठबंधन सरकार की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी अपनी नई सरकार के बीच घिर चुके हैं। सीएम मंत्रिमंडल विस्तार से नाखुश कांग्रेस विधायकों को समझाने-बुझाने का लागतार प्रयास कर रहे हैं बावजूद इसके वे मानने को तैयार नहीं है।

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 गैंगस्टर ढेर, 6 पुलिसकर्मी घायल
राजधानी के छत्तरपुर इलाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने चार संदिग्ध इनामी अपराधियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। इस दौरान स्पेशल सेल के 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस ने मोस्ट वांटेड राजेश भारती के साथ कुख्यात व उसकी करीबी संजीव को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

अब अमरनाथ यात्रा की निगरानी करेगा ड्रोन
पिछले कई सालों में अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमलों से सबक लेते हुए इस साल केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पहले से बेहतर तकनीक और अधिक सैनिक तैनात करने का फैसला किया है। यात्रा की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल भी किया जाएगा।

मुंबई के फोर्ट एरिया की बिल्डिंग में लगी भंयकर आग, मौके पर पहुंची 16 दमकल गाड़ियां
दक्षिण मुंबई के फोर्ट एरिया में सुबह शनिवार के दिन  एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। इस भंयकर आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची गई है। साथ ही आग पर काबू पाने के दौरान 2 दमकल कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी हो गए है। आग पटेल चैंबर्स के अंदर लगी है।

चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में फर्जी मतदाता होने की कांग्रेस की शिकायत को चुनाव आयोग ने गलत बताया है। आयोग ने शुक्रवार शाम कांग्रेस को जांच की एक रिपोर्ट भेजी। जिसमें कहा गया है कि ‘शिकायत के आधार पर गठित जांच दलों ने राज्य के चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूचियों का निरीक्षण किया, जिनमें गड़बड़ी जैसी कोई कोई बात नहीं मिली है’।

आतंकियों की धमकी- मोदी की हत्या कर भारत में फहराएंगें इस्लाम का झंडा
रमजान के पाक महीने में  में 26/11 के मुंबई  आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा ने मुस्लिम युवकों को जिहाद छेड़ने के लिए उकसाया है। इस आतंकी संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने और भारत एवं अमरीका में इस्लामिक झंडा फहराने की भी धमकी दी है। 

एयर इंडिया की बढ़ेगी मुश्किलें, पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी
नकदी की समस्या से जूझ रही एयर इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। खबरों के मुताबिक कंपनी की रीजनल पायलट यूनिट ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। यूनिट ने कहा कि यदि वेतन में देरी होती रही तो वह मैनेजमेंट के साथ सहयोग बंद कर देगी।

पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती, लगातार 11वें दिन घटे दाम
 तेल कंपनियों ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आज लगातार 11वें दिन कटौती की है। दिल्‍ली में आज पैट्रोल की कीमतें 40 पैसे और डीजल की कीमतें 30 पैसे घटी है। दिल्ली में आज पैट्रोल 77.02 और डीजल 68.28 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

ट्रंप की ट्रूडो के सामने फिसली जुबान, सोशल मीडिया पर उड़ रहा खूब मजाक
अपने अजीब बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अब कनाडा को लेकर जुबान फिसल गई है।  खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को कुछ ऐसा ही कह दिया है। दरअसल पिछले हफ्ते ही अमरीका ने यूरोपीय यूनियन, कनाडा और मेक्सिको से स्टील और एल्यूमीनियम आयात करने पर टैरिफ लगाने का फैसला किया है।

भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया
एकता बिष्ट (4 ओवर, 14 रन, 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को एशिया कप के 13वें मैच में 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवा कर सिर्फ 72 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 3 विकेट गंवा कर 16.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया। 

नेहरा की सलाह पर ‘सिंगल स्टम्प’ पर गेंदबाजी कर रहे हैं उमेश यादव
इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी के लिये आशीष नेहरा की सलाह पर ‘ सिंगल स्टम्प’ पर गेंदबाजी पर फोकस कर रहे हैं ।  

स्टाइलिश अंदाज में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर एक-साथ दिखे प्रियंका और निक, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ अपने अफेयर को लेकर काफी सुुर्खियां बटौर रही हैं।

मम्मी गौरी ने शेयर की लाडली सुहाना की बोल्ड तस्वीर, यूजर्स बोले- शर्म करो...
बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान पॉपुलर स्टार किड्स में से एक हैं। वह अक्सर अपने लुक को लेकर सुर्खियां बटौरती रहती हैं। उनकी तस्वीर इंटरनेट पर शेयर होते ही काफी वायरल हो जाती है।




 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!