राहुल का PM मोदी पर हमला और कार्ति चिदंबरम को SC से राहत , पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 23 Jul, 2018 07:24 PM

narinder modi rahul ghandi karti chidambaram nawaz sharif

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला अौर कार्ति चिदंबरम को SC से राहत तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला अौर कार्ति चिदंबरम को SC से राहत तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कार्ति चिदंबरम को SC से राहत, 23 से 31 जुलाई तक विदेश जाने की इजाजत
एयरसेल मैक्सिस डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को राहत देते हुए 23 से 31 जुलाई तक विदेश जाने की इजाजत दे दी है। बता दें कि एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे को 7 अगस्‍त तक के लिए राहत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 अगस्‍त तक कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार न करने का आदेश दिया है। 

अलवर मामले पर बोले राहुल- यही है PM मोदी का क्रूर 'न्यू इंडिया'
राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षकों द्वारा पिटाई में एक व्यक्ति की मौत की घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मोदी का क्रूर ‘न्यू इंडिया’ है जहां मानवता की जगह नफरत ने ले ली है। 

PM मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन लाने की तैयारी में कांग्रेस
कांग्रेस ने आज सरकार पर राफेल सौदे को लेकर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि 2008 में इस लड़ाकू विमान के संदर्भ में भारत और फ्रांस के बीच हुए समझौते में ऐसा कोई प्रावधान नहीं था जिस वजह से इस सौदे की कीमत का खुलासा नहीं किया जा सकता। पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने संसद भवन में संवादाताओं से कहा कि समझौते पर गोपनीयता संबंधी प्रावधान का सरकार का दावा ‘पूरी तरह गलत’ है।  

अलवर हत्याकांड में हुआ खुलासा: पुलिस की पिटाई से हुई थी रकबर की मौत
राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में लालवंडी गांव में गौ तस्करी के शक में कथित भीड़ के हमले से एक व्यक्ति की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि रकबर की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। गांव वालों का यह भी कहना है कि उन्हें बेवजह ही बदनाम किया जा रहा है।

राहुल के ट्वीट पर भड़की स्मृति ईरानी, कहा- कांग्रेस कर रही 'गिद्ध राजनीति'
राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद सियासत तेज हो गई है। भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। जहां एक तरफ राहुल गांधी ने इसे मोदी का क्रूर भारत करार दिया तो वहीं वित्त मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला। 

नवाज की पार्टी के चुनाव काफिले पर आत्मघाती हमला, पूर्व मंत्री की मौत
पाकिस्तान में चुनाव से 2 दिन पहले एक चुनावी काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में  पूर्व प्रांतीय मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता की मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि  हिंसाग्रस्त खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माईल खान में आज पीके-99 निर्वाचन क्षेत्र से प्रांतीय असेंबली सीट के उम्मीदवार इकरामुल्ला गंडापुर एक चुनावी बैठक के लिए जा रहे थे  कि रास्ते में एक आत्मघाती हमलावर ने उनके वाहन को अपना निशाना बनाया। 

मेहुल चोकसी को सता रहा 'मॉब लिंचिंग' का डर, लगाई गुहार
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हजारों करोड़ रुपए के घोटाले के प्रमुख आरोपी मेहुल चोकसी ने एक विशेष अदालत से अपने खिलाफ जारी गैर जमानती वॉरंट को रद्द करने की मांग की है। साथ ही चोकसी ने आशंका जताई है कि यदि उसे भारत लाया जाता है तो उसकी पीट-पीटकर हत्या की जा सकती है। 

अब सस्ते में करें धार्मिक स्थलों की यात्रा, 16 अगस्त से चलेगी विशेष ट्रेन
सरकार सस्ते में धार्मिक स्थानों के दर्शन कराने के लिए जल्द ही एक विशेष ट्रेन शुरु करने जा रही है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने भारत दर्शन सेवा के तहत चंढीगड़ से विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है, जो लोगों को 12 दिनों में दक्षिण भारत के कई धार्मिक स्थलों और मंदिरों के दर्शन कराएगी। इन 12 दिनों की यात्रा का किराया सिर्फ 11,340 रुपए है, जिसमें यात्रा, रहना और खाना-पीना सब शामिल है।

सोने के दाम होंगे कम, वित्त मंत्रालय ने शुरू की तैयारी
शेयर मार्केट की तर्ज पर खरा सोना बेचने की तैयारी है। इस व्यवस्था में जहां एक तरफ लोगों को कम दाम पर सोना मिल सकेगा तो दूसरी तरफ बुलियन कारोबारी यानी सोने का थोक व्यापार करने वालों की दुकानें बंद होंगी। बाजार में खरा सोना बिके, इसके लिए देश में सोने का मानक तय करने वाली ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) भी सैम्पलिंग लेने का काम शुरू करने जा रही है।

साध्वी से सिर पर मालिश करवाना दिल्ली पुलिस के SHO को पड़ा महंगा
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिल्‍ली पुलिस के एक एसएचओ एक साध्‍वी से सिर की मालिश करवाते दिखाई दे रहा है। यह पुलिस अधिकारी दिल्‍ली के जनकपुरी एसएचओ इंद्रपाल है। फोटो वायरल होते ही प्रशासन ने इंद्रपाल पर कार्रवाई करते हुए उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

बीच सड़क बुजुर्ग की मौत, लड़की ने एेसे लौटाई जान (देखें वीडियो)
सोशल मीडिया पर आजकल सड़क पर  बुजुर्ग की मौत और फिर एक लड़की की हिम्मत से उनकी जान बचाने का  वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़की, 81 साल के बुजुर्ग को दोबारा जिंदा कर रही है।  वीडियो चीन के शिन्हुआ प्रांत का है। वीडियो में  सड़क पर चलते चलते  81 साल का बुजुर्ग गिर जाता है। कुछ लोग आनन-फानन में उनके पास जाकर देखते हैं तो उसकी सांस रूक चुकी होती हैं।

दोस्त पर होटल में बलात्कार का आरोप लगने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेटर निलंबित
श्रीलंका के टेस्ट क्रिकेटर धनुष्का गुणतिलका के एक दोस्त पर नार्वे की एक महिला द्वारा होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगाए जाने पर गुणतिलका को टीम से निलंबित कर दिया गया है । धनुष्का और उसका दोस्त नार्वे की दो महिलाओं को रविवार की सुबह उस होटल लेकर आए जहां श्रीलंकाई टीम ठहरी थी। बाद में एक महिला ने दूसरे व्यक्ति पर बलात्कार का आरोप लगाया जो श्रीलंकाई मूल का ब्रिटिश पासपोर्टधारी है । पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया ।      

रोहित की तस्वीर पर चहल ने किया कमेंट, रितिका ने दिया कुछ ऐसा जवाब
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इंग्लैंड दौरे से वापिस आ चुके हैं क्योंकि दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त अपनी-अपनी फैमिली के साथ समय बिता रहे हैं। हाल ही में रोहित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसके बाद चहल और रितिका सजदेह के मजेदार कमेंट देखने को मिले।

अब नहीं रिलीज होगी अमिताभ और बेटी श्वेता की ऐड, कल्याण ज्वेलर्स ने लगाई रोक
बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने आज तक बॉलीवुड में नहीं दिखी लेकिन वह हाल ही में कल्याण ज्वैलर्स की ऐड में दिखाई दीं। इस ऐड में वह अपने पिता अमिताभ के साथ नजर आईं। यह जूलर्स की एेड कम और सरकारी बैंकों की दुष्प्रचार ज्यादा लगा।





 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!