एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Apr, 2018 07:54 PM

narinder modi smriti irani cbse pakistan

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

दलितों पर हो रहे अत्याचार पर चुप क्यों हैं पीएम मोदी- राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दलितों पर हो रहे अत्याचार पर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए शिमोगा पहुंचे। जहां उन्होंने एक जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया।

'फेक न्यूज' पर पीएम मोदी ने पलटा स्मृति ईरानी का फैसला
सरकार ने फर्जी खबर पर लगाम लगाने के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के लिए सोमवार को संशोधित दिशा निर्देश जारी किया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस नर्देश को वापिस लेने को कहा। उन्होंने कहा कि इस मामले में केवल प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ही निर्णय लेगा। 

PM मोदी ने की इराक में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 10 लाख रुपए की मदद की घोषणा
 इराक के मोसुल में इस्लामिक स्टेट द्वारा मारे गए 39 भारतीयों की मौत के बाद भारत लौटे अवशेषों के बाद मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।  सरकार ने इराक में मारे गए भारतीयों के परिवार वालों को 10 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। इससे पहले पीएम मोदी ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि होने के बाद दुख जताया था। 

13 आतंकियों की हत्या से बौखलाए PAK ने पुंछ में तोड़ा सजीफायर, 5 जवान घायल
पकिस्तान ने एक बार फिर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देते हुए पुंछ में एलओसी को निशाना बनाया है। पाकिस्तानी गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए हैं जिनमें सेना के तीन अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों को घुसपैंठ करवाने के इरादे से गोलीबारी की है।

सरकार ने SC/ST एक्ट को और मजबूत किया, आरक्षण की अफवाहें बेबुनियाद: राजनाथ
 केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारत बंद के दौरान हुई देशव्यापी हिंसा पर आज सदन में बयान देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ उनकी सरकार ने महज 6 दिनों में ही रिव्यू पिटीशन दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अनुसूचित जाति और जनजाति के हितों की रक्षा के लिए तत्पर है। इसलिए लोगों से अपील है कि वे शांति बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सरकार ने एससी-एसटी प्रिवेंशन ऑफ एट्रॉसिटी ऐक्ट में कोई डाइल्यूशन नहीं किया है।' हमारी सरकार ने 2015 में इस एक्ट में नए प्रावधान जोड़े, इतना ही नहीं पीड़ितों को मिलने वाली राशि को भी बढ़ाया है।

CBSE पेपर लीक मामला: 10वीं गणित की परीक्षा नहीं होगी दोबारा
 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की गणित परीक्षा के पेपर फिर से नहीं होंगे। यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय में स्कूली शिक्षा के सचिव अनिल स्वरूप ने आज ट्वीट कर दी। स्वरूप ने बताया कि दसवीं के गणित पेपर की परीक्षा दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और हरियाणा में फिर से आयोजित नहीं की जाएगी।  

अमेरिका का PAK को फिर झटका, हाफिज की पार्टी को घोषित किया आतंकी संगठन
पाकिस्तान को करारा झटका देते हुए अमेरिका ने एक बार फिर से मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं अमेरिका ने MML के 7 सदस्यों को भी आतंकी घोषित किया है। अमेरिका ने तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर (टीएजेके) को भी आतंकी संगठनों की सूची में  शामिल किया है। 

ट्रंप ने पुतिन से बढ़ाया दोस्ती का हाथ, व्हाइट हाउस आने का दिया न्योता
अमेरिका और रूस के बीच की दरार कम होती दिखाई दे रही है। जल्द ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकत ​हो सकती है। रूसी अधिकारी यूरी उशकोव के अनुसार ट्रंप ने पुतिन को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया है। अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह न्योता बीते महीने दिया था लेकिन तब दोनों देशों ने कोई कदम आगे नहीं बढ़ाया था।

आम लोगों के लिए राहत की खबर, LPG सिलेंडर हुए सस्ते
पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब एक राहत की खबर आम आदमी के लिए आई है। सरकारी तेल कंपनियों ने एल.पी.जी. गैस सिलेंडर के दाम घटा दिए हैं। बिना सब्सिडी वाले एल.पी.जी. (14.2 किलो) सिलेंडर में 35.50 रुपए की कटौती हुई है। वहीं, सब्सिडी वाला एल.पी.जी. सिलेंडर 1.74 रुपए सस्‍ता हुआ है। 

रतन टाटा हुए भावुक, बोले- दुख हुआ जब देश टाटा मोटर्स को फेल होती कंपनी मानने लगा
टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने सोमवार को अपने कर्मचारियों से कहा कि फिर से लीडर बनने के लिए तैयारी की जाए। उन्होंने कहा कि उन्हें दर्द हुआ जब टाटा मोटर्स का मार्केट शेयर पिछले 4-5 सालों में गिरा और देश ने टाटा को 'फेल होती कंपनी' के रूप में देखना शुरू कर दिया। इसलिए टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को खोई हुई बाजार हिस्सेदारी पाने और कंपनी को वापस शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

खुशी से नाचते-नाचते गिर गया जिंदगी का पर्दा, देखें मौत का Live वीडियो
हम सभी जानते हैं कि मौत पर किसी का कोई जोर नहीं है। यह कहीं भी और कभी भी आ सकती है। ऐसी ही एक दिल दहला देने वाली घटना आगरा की सामने आई है। जहां नाचते-नाचते एक शख्स की मौत हो गई। स्टेज पर आवार्ड लेने जा रहे इस शख्स को अंदाजा भी नहीं था कि वह उसकी जिंदगी का आखिरी पल है। 

फिर खतरनाक साबित हुअा पिटबुल, Video में कैद हुई खौफनाक वारदात
सोशल मीडिया पर इनदिनों चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ते ने छोटे बच्चे पर हमला किया, जब कुछ लोग उस बच्चे को बचाने के लिए दौड़े तो कुत्ते ने उनपर भी हमला बोल दिया। यह मामला दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का है। 

फिल्म 'बागी 2' की चार दिन की कमाई आई सामने, जानें कलेक्शन
 बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म 'बागी 2' की चौथे दिन की कमाई सामने आ गई हैं। शुरुआती चार दिनों में 'बागी 2' ने तकरीबन 83 करोड़ रुपये कमा लिए है। फिल्म ने पहले दिन 25.10 करोड़ रुपये कमाए, इसी के साथ यह साल 2018 की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी। फिल्म ने दूसरे दिन 20.40 करोड़ रुपये बटोरे। रविवार की कमाई 27.60 करोड़ रही। 

अमेरिकन रैपर के साथ ऐश्वर्या राय ने करवाया ग्लैमरस फोटोशूट, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय ने हाल ही में फोटोशूट करवाया हैं। इस फोटोशूट की तस्वीरों में उनके साथ अमेरिकन रैपर फैरेल विलियम्स नजर आ रहे हैं। ये फोटोशूट उन्होंने फेमस मैगजीन 'वोग' के कवर के लिए करवाया हैं।

इन भारतीय क्रिकेटरों के लिए IPL है आखिरी माैका, फेल हुए तो ले सकते हैं संन्यास
क्रिकेट एक एेसा खेल है जिसमें खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन की बदाैलत बुलंदियां भी छू सकता है, अगर फ्लाॅप साबित हुआ तो करियर खत्म भी हो सकता है। किसी खिलाड़ी को जब माैका मिलता है तो उसका उद्देश्य यही होता है कि बल्ले से रन बरसाकर या विकटें निकालकर टीम में वापसी की जाए।

इंग्लैंड पर 19 साल और घर में 34 साल बाद जीता न्यूजीलैंड
निचले क्रम के बल्लेबाज ईश सोढी के नाबाद 56 रन की बहुमूल्य पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को मैच ड्रा कराने के साथ 19 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीका जीत ली जबकि घरेलू मैदान पर यह उसकी 34 साल बाद मिली जीत है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!