मॉनसून अलर्ट और पेट्रोल- डीजल के दामों में आग, इन खबरों पर देश की नजर

Edited By vasudha,Updated: 04 Jun, 2021 08:39 AM

nation eyes on these news

कोरोना की धीमी रफ्तार के चलते देश के कई राज्यों में  लॉकडाउन में ढील देने पर विचार किया जा रहा है। जहां एक तरफ महाराष्ट्र को  5 चरणों में अनलॉक करने की तैयारी की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में भी लॉकडाउन में ढील देने और बाजारों को खोलने पर...

नेशनल डेस्क: कोरोना की धीमी रफ्तार के चलते देश के कई राज्यों में  लॉकडाउन में ढील देने पर विचार किया जा रहा है। जहां एक तरफ महाराष्ट्र को  5 चरणों में अनलॉक करने की तैयारी की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में भी लॉकडाउन में ढील देने और बाजारों को खोलने पर विचारी किया जा रहा है। इस सब के बीच पेट्रोल डीजल के दामों ने आज एक बार फिर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

PunjabKesari

सीएसआईआर सोसाइटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) सोसाइटी की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

PunjabKesari
कई राज्यों में बारिश का अलर्ट 
दो दिन की देरी के बाद, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने केरल में दस्तक देकर देश में चार महीने के बारिश के मौसम की शुरुआत कर दी है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले दो दिनों में दक्षिण अरब सागर और मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, केरल के शेष हिस्सों, लक्षद्वीप, तमिलनाडु के कुछ भागों, पुडुचेरी, तटीय एवं कर्नाटक के अंदरूनी दक्षिणी हिस्सों, रायलसीमा और दक्षिण एवं मध्य बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ेगा। देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के मौसम के दौरान सामान्य से लेकर सामान्य से ऊपर बारिश होने का अनुमान है। 

 

मुंबई में पेट्रोल 101 रुपये, डीजल 93 रुपये के करीब 
पेट्रोल-डीजल के दाम दो दिन के ठहराव के बाद एक बार फिर बढ़कर नये रिकॉडर् स्तर पर पहुंच गये। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल आज 27 पैसे तक और डीजल 30 पैसे तक महंगा हुआ। इससे मुंबई में पेट्रोल 101 रुपये और डीजल 93 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल 26 पैसे महंगा होकर 100.98 रुपये और डीजल 30 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 92.99 रुपये प्रति लीटर बिका।

PunjabKesari
महाराष्ट्र को  5 चरणों में अनलॉक करने की तैयारी
महाराष्ट्र को 5 चरणों में अनलॉक किया जाएगा, जिसे लेकर सीएम उद्धव ठाकरे आज गाइडलाइन जारी कर सकते हैं। 
मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा कि  पहले चरण में 5 फीसदी से कम संक्रमण दर वाले सभी जिलों को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया जाएगा। यानी आदेश के बाद से ही इन जिलों में सैलून से लेकर सभी दुकानें, थिएटर, मॉल खोल दिए जाएंगे। साथ ही शादी समारोह और फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुमति दे दी जाएगी। 


कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन 
बेंगलुरु, तीन जून (भाषा) कर्नाटक में सात जून को समाप्त होने वाले लॉकडाउन को 14 जून तक बढ़ा दिया गया जबकि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को 500 करोड़ रुपये के दूसरे राहत पैकेज की घोषणा की। राहत उन वर्गों के लिए है, जो पिछले 1,250 करोड़ रुपये के पैकेज में छूट गए थे। 500 करोड़ रुपये के दूसरे कोविड राहत पैकेज में शिक्षकों, 'आशा' और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, मछुआरों, फिल्म उद्योग के कर्मियों, मंदिर के पुजारियों, मस्जिदों में मुअज्जिन और पावरलूम कर्मियों को सहायता दी जाएगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!