वीरभद्र सिंह का निधन और कार चलानी हुई महंगी, आज इन खबरों पर देश की नजर

Edited By vasudha,Updated: 08 Jul, 2021 09:42 AM

nation eyes on these news today

आम आदमी के लिए आज का दिन काफी भारी साबित हुआ। जहां एक तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आया तो वहीं दूसरी तरफ आज से CNG भी महंगी कर दी गई है।  इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का लंबी बीमारी के बाद...

नेशनल डेस्क: आम आदमी के लिए आज का दिन काफी भारी साबित हुआ। जहां एक तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आया तो वहीं दूसरी तरफ आज से CNG भी महंगी कर दी गई है।  इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन होने से देश में शोक की लहर दौड़ गई है। आज इन खबरों की जानकारी हम पल- पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन 
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। इंदिरा गांधी चिकित्सा कॉलेज (आईजीएमसी) के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जनक राज ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने तड़के 3.40 बजे अंतिम सांस ली। सोमवार को सिंह को दिल का दौरा पड़ा था और उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी। उन्हें आईजीएमसी की क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया था।

PunjabKesari

आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होने की संभावना 
आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होने की संभावना है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए बड़े मंत्रिपरिषद विस्तार और मंत्रियों के प्रभार में फेरबदल के एक दिन बाद होगी। विस्तार या फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री आम तौर पर काबीना मंत्रियों और राज्य मंत्रियों की बैठक करते हैं।

 

CNG के दामों में भी उछाल
पेट्रोल-डीजल की कीमतों  के बाद अब CNG के दामों में भी उछाल आया है। सीएनजी का खुदरा मूल्य 8 जुलाई से 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ा कर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है। इसके साथ ही पीएनजी की घरेलू कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है।

 

PunjabKesari
पेट्रोल-डीजल के दामों के खिलाफ किसान करेंगे प्रदर्शन
 पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ आज किसान प्रदर्शन करेंगे।  प्रदर्शनकारी स्कूटरों, मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, कारों, बसों, ट्रकों आदि साधनों से प्रदर्शन स्थलों तक पहुंचेंगे और वे अपने साथ खाली गैस सिलेंडर लेकर आएंगे।

आज फिर तेल के बढ़े दाम
तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वीरवार को लगातार दूसरे दिन वृद्धि की। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 39 पैसे तक और डीजल की 15 पैसे तक बढ़ी। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का मूल्य 35 पैसे बढ़कर 100.56 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया।

PunjabKesari

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 
जम्मू कश्मीर के पुलवामा के  पूछल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। इलाके में  दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। वहीं इससे एक दिन पहले  सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!