बिहार चुनाव में किए गए एक ट्वीट की वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं राहुल गांधी

Edited By Anil dev,Updated: 28 Oct, 2020 12:15 PM

national news bihar elections congress rahul gandhi tejashwi yadav

बिहार में प्रथम चरण में विधानसभा की 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को मतदान जारी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार चुनाव को लेकर किए गए एक ट्वीट की वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं।

नेशनल डेस्क: बिहार में प्रथम चरण में विधानसभा की 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को मतदान जारी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार चुनाव को लेकर किए गए एक ट्वीट की वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। दरअसल, राहुल ने अपने ट्वीट में महागठबंधन के पक्ष में मतदान की अपील की थी। दूसरी ओर भाजपा राहुल के इस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत कर सकती है। 


क्या था ट्वीट
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा के लिए बुधवार को 71 सीटों पर हो रहे मतदान में मतदाताओं से वोट सिर्फ महागठबंधन के पक्ष में डालने की अपील करते हुए कहा, आज बदलेगा बिहार। कांग्रेस बिहार विधानसभा का चुनाव राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव की अगुवाई में लड़ रही है। राज्य में चुनाव तीन चरण में होने हैं। केरल के वायनाड से सांसद गांधी ने ट्वीट किया, इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं। 

 पहले चरण में 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू 
आपको बतां दे कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया । अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था के बीच तथा कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया । उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे । संजय ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट इवीएम एवं वीवीपैट का प्रबंध किया गया है । उन्होंने बताया कि आज जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है उनमें से 35 संवेदनशील और कुछ अतिसंवेदनशील हैं जहां मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम पांच एवं चार बजे निर्धारित किया गया है,जबकि बाकी अन्य विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!