मोदी और नीतीश जी ने मिलकर बिहार को लूटा: राहुल गांधी

Edited By Anil dev,Updated: 03 Nov, 2020 05:07 PM

national news bihar elections narendra modi congress

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र और बिहार सरकार पर कोरोना वायरस, बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि इन दोनों ने मिलकर बिहार को लूटा, वादे पूरे नहीं किये और अब राज्य की...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र और बिहार सरकार पर कोरोना वायरस, बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि इन दोनों ने मिलकर बिहार को लूटा, वादे पूरे नहीं किये और अब राज्य की जनता इनको जवाब देगी। राहुल गांधी ने दावा किया कि बिहार की जनता ने दोनों को सत्ता से बाहर करने का फैसला कर लिया है और इस बार राज्य में महागठबंधन की सरकार बनेगी। कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब लाखों मजदूर हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय करते हुए अपने घर आ रहे थे, तब नीतीश जी और मोदी जी कहां थे? तब मदद नहीं की और अब वोट मांगने आ रहे हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए बसों का इंतजाम किया। हम सत्ता में नहीं थे इसलिए लाखों मजदूरों की मदद नहीं कर सके लेकिन हमने अपनी क्षमता अनुसार ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की। 

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री विकास तथा रोजगार सृजन के वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा , यहां आए युवाओं से मैं पूछना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा, नीतीश जी ने भी यही कहा था, लेकिन कहां हैं नौकरियां? आज युवा बेरोजगार क्यों है? किसी ने अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि किसान हाल ही में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर मोदी से खफा हैं। राहुल ने कहा कि पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब किसानों को खत्म करने का कानून बनाया गया। इसलिए इस दशहरे में पंजाब में किसानों ने नरेन्द्र मोदी ,अंबानी, अडाणी(उद्योगपति) का पुतला जलाया ।

PunjabKesari
 

उन्होंने कहा, इन कानूनों की सच्चाई पंजाब में सामने आ गई है। और बिहार में भी सामने आ गई है। कांग्रेस नेता ने नोटबंदी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे गरीब को नुकसान हुआ लेकिन बड़े चुनिंदा कोरपोरेट को फायदा पहुंचा और इसी तरह जीएसटी ने छोटे दुकानदारों को तबाह कर दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उन्हें मक्का का उचित दाम मिल रहा है ? उन्होंने कहा कि देश में मक्का उत्पादन में बिहार की बीस फीसदी भागीदारी है लेकिन क्या आपको सही दाम मिलता है ? मोदी जी और नीतीश जी ने सही दाम दिलाने के लिए क्या किया?  उन्होंने कहा, बिहार का हर युवा जानता है कि नरेन्द्र मोदी और नीतीश जी ने मिलकर बिहार को लूटा है । उन्होंने बिहार के छोटे दुकानदारों को तबाह कर दिया। और इसीलिए अब बिहार के युवाओं और किसानों ने महागठबंधन को वोट देने का फैसला किया है।


PunjabKesari

उन्होंने लोगों से सवाल किया कि कटिहार में हर साल बाढ़ आती है, हर साल आपको नुकसान होता है लेकिन इस नुकसान से उबरने के लिए मोदी जी और नीतीश जी ने क्या किया? राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में गठबंधन की सरकार बनेगी और वह सरकार पूरे बिहार की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार बनने पर बाढ पर ध्यान देने के साथ साथ मक्का के लिए प्रसंस्करण फैक्ट्री लगायी जायेगी ताकि यहां के किसानों को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़े ।

PunjabKesari

बिहार में जंगलराज लाने वालों को भारत माता की जय और जय श्रीराम से दिक्कत: मोदी
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बिहार में च्जंगलराजज् लाने वालों को भारत माता की जय और च्जय श्रीरामज् से दिक्कत है और प्रदेश के लोगों को इनसे सतर्क रहना चाहिए और इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। सहरसा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की अनेक वीर माताएं अपने लाल, अपनी लाडलियों को राष्ट्ररक्षा के लिए समर्पित करती हैं जो देश की सीमा, संप्रभुता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हैं। उन्होंने कहा, च्च्लेकिन बिहार को जंगलराज बनाने वालों के साथी और उनके करीबी चाहते हैं कि आप भारत माता की जय के नारे न लगाएं। मोदी ने कहा, छठी मैया को पूजने वाली इस धरती पर, जंगलराज के साथी चाहते हैं कि भारत माता की जय के नारे न लगें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!