अमित शाह की गुपकर गैंग संबंधी टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार: मैं बौखलाहट समझ सकता हूं

Edited By Anil dev,Updated: 17 Nov, 2020 04:58 PM

national news jammu kashmir pagd amit shah omar abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा गैंग करार दिये जाने पर मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह, राजनीतिक गठबंधन द्वारा आगामी निकाय चुनाव लडऩे का...

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा गैंग करार दिये जाने पर मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह, राजनीतिक गठबंधन द्वारा आगामी निकाय चुनाव लडऩे का निर्णय करने तथा भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए खुला मैदान नहीं छोडऩे से उपजी बौखलाहट है। शाह के ट्वीट की श्रंखला पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, हम गैंग नहीं हैं अमितशाह जी, हम वैध राजनीतिक गठबंधन हैं जिसने चुनाव लड़े हैं और लड़ते रहेंगे और यही बात आपको परेशान कर रही है।

नवगठित जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी पर परोक्ष प्रहार करते हुए उमर अबदुल्ला ने कहा, मैं माननीय गृहमंत्री के इस हमले के पीछे की कुंठा समझ सकता हूं। उन्हें बताया गया था कि यह गठबंधन चुनाव का बहिष्कार करने की तैयारी कर रहा है। इससे भाजपा और नवगठित दल को खुला मैदान मिल जाता। हमने उनकी उम्मीदें पूरी नहीं की।'' उन्होंने कहा कि केवल जम्मू कश्मीर के नेताओं को चुनाव में हिस्सा लेने एवं लोकतांत्रिक प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए हिरासत में लिया जा सकता है और राष्ट्र-विरोधी कहा जा सकता है। उन्होंने ट्वीट किया, च्च् सच्चाई यह है कि जो भी भाजपा की विचाराधारा का विरोध करता है, उसे भ्रष्ट और राष्ट्रविरोधी करार दिया जाता है। इससे पहले शाह ने जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के गठबंधन को कथित तौर पर च्गुपकर गैंग' करार दिया और कहा कि वह देश के राष्ट्रीय हितों के विरूद्ध च्अपावन वैश्विक गठबंधन है। 

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस और गुपकर गैंग जम्मू एवं कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पीएजीडी के कदमों पर पार्टी का रुख साफ करने को कहा। पीएजीडी में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत जम्मू-कश्मीर के विभिन्न दल शामिल हैं। कांग्रेस भी इस गठबंधन में शामिल हुई है। इस गठबंधन ने संविधान के अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग की है, जो पूर्ववर्ती राज्य को विशेष दर्जा देता था। शाह ने कहा, गुपकर गैंग वैश्विक हो रहा है! वह जम्मू एवं कश्मीर में विदेशी ताकतों का हस्तक्षेप चाहता है। गुपकर गैंग तिरंगे का अपमान करता है। क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी गुपकर गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्हें देश की जनता के समक्ष अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और गुपकर गैंग जम्मू एवं कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 को हटाकर हमने वहां के दलितों, महिलाओं और आदिवासियों को जो अधिकार प्रदान किए हैं उन्हें वे वापस लेना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्हें देश की जनता हर जगह से खारिज कर रही है। शाह ने जोर देकर कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। उन्होंने कहा, भारत की जनता राष्ट्रीय हितों के खिलाफ बने च्अपवित्र गठबंधन' को बर्दाश्त नहीं करेगी। गुपकर गैंग या तो राष्ट्रीय भावना के अनुरूप चले नहीं तो देश की जनता उसे खारिज कर देगी।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!