असम का अगला CM कौन, जेपी नड्डा के घर पर सोनेवाल और हेमंत बिस्वा की हाई लेवल मीटिंग

Edited By Anil dev,Updated: 08 May, 2021 01:03 PM

national news punjab kesari assam himanta biswa sarma

असम के नए मुख्यमंत्री को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच, राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्व सरमा ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बैठक की। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर...

नेशनल डेस्क: असम के नए मुख्यमंत्री को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच, राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्व सरमा ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बैठक की। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल एवं स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया था। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता शनिवार सुबह दिल्ली पहुंच गए, लेकिन सरमा ही नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से मुलाकात करने नड्डा के आवास पहुंचे। बाद में शाह भी वहां पहुंचे। ऐसी संभावना है कि सोनोवाल भी भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए नड्डा के आवास पहुंचेंगे, जहां असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे या नहीं। असम के सोनोवाल-कचहरी आदिवासी समुदाय से संबंध रखने वाले सोनोवाल और उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक सरमा मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार हैं। 

PunjabKesari

भाजपा ने असम में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। पार्टी ने 2016 विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को इस पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव जीता था। इसी के साथ पूर्वोत्तर में भगवा दल की पहली सरकार गठित हुई थी। इस बार,पार्टी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद फैसला करेगी कि असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। भाजपा ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!