भारत जोड़ो यात्रा का 15वां दिन, राहुल गांधी ने फिर नोटबंदी-जीएसटी पर मोदी सरकार को घेरा

Edited By Anil dev,Updated: 22 Sep, 2022 06:41 PM

national news punjab kesari congress rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को केरल के यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज (यूसी कॉलेज), अलुवा के परिसर में लक्षद्वीप से लाया गया एक पौधा लगाकर ‘भारत जोड़ो यात्रा' के 15वें दिन का सफर शुरू किया।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को केरल के यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज (यूसी कॉलेज), अलुवा के परिसर में लक्षद्वीप से लाया गया एक पौधा लगाकर ‘भारत जोड़ो यात्रा' के 15वें दिन का सफर शुरू किया। उन्होंने इस कॉलेज में 18 मार्च 1925 को महात्मा गांधी द्वारा लगाए गए आम के एक वृक्ष पर पुष्प भी अर्पित किए। 


वहीं राहुल गांधी ने बुधवार को यह दावा करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया कि नोटबंदी और जीएसटी नरेन्द्र मोदी सरकार की गलतियां नहीं, बल्कि छोटे व्यवसायों को नष्ट करने और कुछ चुनिंदा बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए 'सोच समझ कर' उठाए गए कदम थे।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी ने यूसी कॉलेज, अलुवा में महात्मा गांधी द्वारा 18 मार्च 1925 को लगाए गए आम के एक वृक्ष पर पुष्प अर्पित करने के साथ सुबह छह बजकर 20 मिनट पर 15वें दिन की यात्रा शुरू की।” 


उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने यूसी कॉलेज, अलुवा में अतिथि यात्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा लक्षद्वीप से लाया गया पौधा भी लगाया। यह भारत जोड़ो यात्रा की भावना को दर्शाता है।” राहुल की 15वें दिन की भारत जोड़ो यात्रा में हजारों लोग जुटे और राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से पर पार्टी के झंडे के साथ बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। यात्रा सुबह करीब 11 किलोमीटर का सफर तय करेगी और अंगमाली में करुकुट्टी कप्पेला जंक्शन पर रुकेगी। राहुल यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 


इसके बाद यात्रा चिरांगारा बस स्टॉप से शाम पांच बजे फिर शुरू होगी और 8.1 किलोमीटर बाद चलाकुडी म्यूनिसिपल टाउन हॉल में रुकेगी। कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी। ‘भारत जोड़ो यात्रा' 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले यह 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 450 किलोमीटर लंबी दूरी तय करेगी। 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!