मुश्किल समय में देश के लिए खुशी और उम्मीद लेकर आई भारतीय क्रिकेट टीम: सोनिया गांधी

Edited By Anil dev,Updated: 20 Jan, 2021 02:19 PM

national news punjab kesari congress sonia gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार जीत के लिए बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा कि भारतीय खिलाड़ी इस मुश्किल समय में देश के लिए खुशी एवं उम्मीद लाए हैं।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार जीत के लिए बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा कि भारतीय खिलाड़ी इस मुश्किल समय में देश के लिए खुशी एवं उम्मीद लाए हैं। उन्होंने भारतीय टीम को संबोधित पत्र में कहा, प्रिय टीम इंडिया, करोड़ों भारतीय नागरिकों की तरह मैं भी आपकी शानदार, साहसिक और ऐतिहासिक जीत पर बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं। आपका बेहतरीन प्रदर्शन भारत के लिए गौरवशाली पल लेकर आया और भारतीय टीम के खिलाडिय़ों की शानदार प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर प्रदर्शित किया।

 सोनिया के मुताबिक, भारतीय टीम में वो अनुशासन, शारीरिक और मानिसक दृढ़ता तथा बेमिसाल टीम भावना भी प्रदर्शित हुई जिन्होंने इस जीत का मार्ग प्रशस्त किया और भविष्य में टीम के लिए बहुत सारी विजय लेकर आएंगी। उन्होंले कहा, आप लोगों ने पृथकवास (क्वारंटाइन) में रहने और फिर नस्लीय अपशब्दों का सामना करने के बाद जिस तरह से लडऩे की भावना दिखाई उससे आपने पूरे देश की सराहना और सम्मान हासिल किया है तथा हम सबके लिए इस मुश्किल समय में खुशी और उम्मीद लेकर आए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत ने बुधवार को श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने नाम बरकरार रखी। चौथे और अखिरी टेस्ट मैच में भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो उसने सात विकेट खोकर हासिल किया। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 91, ऋषभ पंत ने नाबाद 89 और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाये। आस्ट्रेलिया की गाबा मैदान पर पिछले 32 वर्षों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!