दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से केजरीवाल की गुहार- दिल्ली के लिए मुहैया करवा दें ऑक्सीजन

Edited By Anil dev,Updated: 24 Apr, 2021 07:36 PM

national news punjab kesari corona virus delhi arvind kejriwal oxygen

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मदद की गुहार लगाई है।

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मदद की गुहार लगाई है। 

I am writing to all CMs requesting them to provide oxygen to Delhi, if they have spare. Though Central govt. is also helping us, the severity of corona is such that all available resources are proving inadequate.

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 24, 2021

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लेटर लिखने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, मैं सभी मुख्यमंत्रियों से निवेदन करता हूं कि अगर उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो उसे दिल्ली के लिए मुहैया करवा दें। हालांकि, केंद्र सरकार भी हम लोगों की मदद कर रही है, लेकिन कोरोना की गंभीरता ऐसी है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं।

दिल्ली में जारी ऑक्सीजन संकट के बीच जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत 
 ऑक्सीजन की कमी को लेकर पैदा हुए गंभीर संकट के बीच दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 अत्यंत बीमार मरीजों की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गयी। गंभीर रूप से बीमार कोविड मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन बहुत अहम है। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस-पास के अस्पताल पिछले कुछ दिनों से हर कुछ घंटों पर सोशल मीडिया और अन्य मंचों पर मदद की गुहार लगाते हैं और ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने की जानकारी देते हैं। महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। शहर के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत के एक दिन बाद अदालत ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह ऑक्सीन आपूर्ति बाधित होने का एक भी मामला बताए। अदालत ने कहा, हम उस व्यक्ति को लटका देंगे।

कोरोना वायरस: दिल्ली में रिकॉर्ड 348 मरीजों की मौत
इससे पहले दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 24,331 नए मामले सामने आए और एक दिन में अब तक सर्वाधिक 348 लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.43 प्रतिशत है। शहर में पिछले 11 दिन में इस संक्रमण से करीब 2,100 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए थे और 306 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में बृहस्पतिवार को संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही थी, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है। राजधानी में सर्वाधिक नए मामले मंगलवार को सामने आए थे। मंगलवार को 28,395 मामले सामने आए थे। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर शुक्रवार को 9,80,679 और कुल मृतक संख्या 13,541 हो गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!