दिल्ली में स्थित भारत के सबसे बड़े कोविड केन्द्र को दोबारा खोला जाएगा

Edited By Anil dev,Updated: 17 Apr, 2021 07:39 PM

national news punjab kesari corona virus delhi center radha swami satsang beas

कोरोना वायरस के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर दक्षिण दिल्ली में स्थित देश के सबसे बड़े कोविड-19 केन्द्र राधा स्वामी सत्संग ब्यास को दोबारा खोला जाएगा, जिसे फरवरी में बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर दक्षिण दिल्ली में स्थित देश के सबसे बड़े कोविड-19 केन्द्र राधा स्वामी सत्संग ब्यास को दोबारा खोला जाएगा, जिसे फरवरी में बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। छतरपुर में स्थित आध्यात्मिक संगठन के प्रबंधन ने इस बात की पुष्टि की है कि केन्द्र को दोबारा खोला जाएगा। राधा स्वामी सत्संग ब्यास केन्द्र के सचिव विकास सेठी ने सरकार केन्द्र को जल्द ही दोबारा खोलने की योजना बना रही है। अधिकारी शनिवार शाम सर्वे कर औपचारिकताओं को अंतिम रूप दे सकते हैं।

दक्षिण दिल्ली की मजिस्ट्रेट अंकिता चक्रवर्ती से जब पूछा गया कि क्या सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर को दोबारा खोला जा रहा है, तो उन्होंने हां में जवाब दिया। कुल 10,200 बिस्तरों वाले इस केन्द्र का उद्घाटन पिछले साल पांच जुलाई को किया गया था। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस इसका संचालन कर रही थी। 1,700 फुट लंबाई और 700 फुट चौड़ाई वाले इस केन्द्र का आकार मोटे तौर पर फुटबॉल के 20 मैदानों के बराबर है। इसमें 200 कक्ष थे। प्रत्येक कक्ष में 50 बिस्तर थे। दिल्ली में संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट आने के बाद सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर को फरवरी में बंद कर दिया गया था। एम्स और सफदरजंग समेत शहर के 11 अस्पतालों से भेजे गए रोगियों को यहां भर्ती किया जाता था। 

दिल्ली में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 19,486 और मौत के 141 मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने और अधिक कोरोना वायरस केन्द्र तैयार करने तथा ऑक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया। शहर में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 16,699 और बुधवार को 17,282 मामले सामने आए थे। केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शहर में कोविड-19 के समस्त प्रबंधन के लिये नोडल मंत्री नियुक्त किया है। उन्हें अंतर मंत्रालयी समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। कोरोना वायरस के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर आप सरकार ने अपने द्वारा संचालित कोविड-19 अस्पतालों के लिए 10 आईएएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। साथ ही उन्हें जिस स्वास्थ्य केन्द्र में नियुक्त किया गया है, वहीं से काम करने के लिये कहा गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!