देश में कोरोना का पहला टीका लगवाने वाले सफाई कर्मचारी ने बताया कैसा रहा उसका अनुभव

Edited By Anil dev,Updated: 16 Jan, 2021 01:41 PM

national news punjab kesari corona virus vaccination

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान की आज से शुरुआत हो गई है। दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स में एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया।

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान की आज से शुरुआत हो गई है। दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स में एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया। ऐसे में वह दिल्ली के पहले शख्स बन गए हैं, जिन्हें कोरोना का पहला टीका लगाया गया। टीका लगवाने के बाद मनीष कुमार ने मीडिया से अपना अनुभव सांझा किया। उन्होंने कहा कि मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है, वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं होगी और मैं अपने देश की और सेवा करता रहूंगा। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए। 

सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को दी जा रही खुराक 
आपको बतां दे कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। महामारी के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीके लगाए जा रहे हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीके लगाए गए। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में एलएनजेपी अस्पताल में शनिवार दोपहर एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाईकर्मी को टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार केजरीवाल दोपहर 12 बजे अस्पताल का दौरा करेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येन्द्र जैन भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। दिल्ली के सभी 11 जिलों में 81 स्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। इनमें एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, कलावती सरन बाल चिकित्सालय तथा ईएसआई के दो अस्पताल भी शामिल हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!