CORONA LOCKDOWN LIVE: 27 दिन बाद मिले तीन लाख से कम नए केस, नहीं थम रही मौत की रफ्तार

Edited By Anil dev,Updated: 17 May, 2021 12:09 PM

national news punjab kesari corona virus vaccine

देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होती दिखाई दे रही है। भारत में कोविड-19 के 2,81,386 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई। पिछले 27 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए मामले हैं। वहीं, संक्रमण...

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होती दिखाई दे रही है। भारत में कोविड-19 के 2,81,386 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई। पिछले 27 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए मामले हैं। वहीं, संक्रमण से 4,106 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 2,74,390 हो गई। वहीं हम आपके लिए कोरोना से जुड़ी देशभर की अपडेट लेकर आए है। कोरोना लॉकडाउन से संबधित अपडेट जानकारी के लिए punjabkesari. in से जुड़े रहे। 

PunjabKesari

दूसरी लहर में पहली बार वीकली मामलों में कमी
देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है हालांकि अब मामले घटने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों पर अगर गौर करें तो रोजाना सामने आने वाले मामले 4 लाख की संख्या को पार कर गए थे। हालांकि राहत की बात यह है कि अब यह संख्या तीन लाख के नीचे जाती हुई दिख रही है।  बीते 24 घंटे में 2.81 लाख के करीब नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए मामलों की संख्या में भले ही गिरावट देखने को मिली है, लेकिन इस महामारी से मरने वालों की संख्या चार हजार के करीब आज भी बनी रही। बीते 24 घंटे में इस बीमारी से 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई।

PunjabKesari

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- आज का दिन सबसे ज्यादा सुखद
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज के दिन को सबसे सुखद बताते हुए कहा कि मई के महीने में आज का दिन हम सबके लिए सबसे ज़्यादा सुखद दिन है। हर्षवर्धन ने डीआरडीओ की एंटी कोविड दवा 2DG की पहली खेप की लॉन्च के बाद यह बात कही। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज का दिन सुखद इसलिए भी है क्योंकि आज नए मामलों से एक लाख ज़्यादा रिकवरी हुई है। उन्होंने कहा कि हम एक साल से ज़्यादा समय से कोविड की जंग लड़ रहे हैं। रक्षा क्षेत्र के आउटकम के तहत ये हमारी पहली स्वदेशी दवा है, ये कोविड वायरस के प्रकोप को वैज्ञानिक दृष्टिकोण से कम करने की पूरी क्षमता रखती है।

PunjabKesari

महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख के पार
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 1,314 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या पांच लाख से अधिक हो गयी है। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में आए नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 5,00,825 हो गई है। जिले में संक्रमण से 49 और लोगों की मौत हो गयी। अधिकारी ने बताया कि ठाणे में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.69 प्रतिशत है। कोरोना वायरस के कारण अब तक 8,476 लोगों ने जान गंवाई है। जिला प्रशासन ने ठीक हो चुके लोगों और उपचाराधीन मरीजों की संख्या के विवरण नहीं मुहैया कराए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोस के पालघर जिले में संक्रमितों की संख्या 1,03,359 हो गयी है जबकि संक्रमण से 1878 लोगों की मौत हुई है। 




 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!