हाथ में बने डिजाइनर टैटू से खुला चोर का राज, 2 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी बरामद

Edited By Anil dev,Updated: 06 Aug, 2022 02:11 PM

national news punjab kesari delhi central delhi punjab amritsar thief tattoo

सेंट्रल दिल्ली के करोल बाग थाना पुलिस ने चोर को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। चोर पुलिस को देखकर फरार हो रहा था, लेकिन पुलिस ने 40 किलोमीटर तक उसका पीछा किया जिसके बाद उसे धर दबोचा। दरअसल 24 जुलाई को करोलबाग के एक ज्वेलर संदीप गर्ग ने पुलिस...

नेशनल डेस्क: सेंट्रल दिल्ली के करोल बाग थाना पुलिस ने चोर को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। चोर पुलिस को देखकर फरार हो रहा था, लेकिन पुलिस ने 40 किलोमीटर तक उसका पीछा किया जिसके बाद उसे धर दबोचा। दरअसल 24 जुलाई को करोलबाग के एक ज्वेलर संदीप गर्ग ने पुलिस को शिकायत दी कि किसी अज्ञात ने उनके शोरूम से 2 करोड़ 12 लाख की ज्वेलरी चोरी की थी। 

जांच के दौरान शिकायतकर्ता और शोरूम के कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए थे। सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच के दौरान पुलिस को आरोपी के हाथ में एक टैटू बना दिखा था। इस टैटू पर “रसराज” लिखा था। पुलिस टीम ने आस-पास के करीब 500 दुकानदारों से पूछताछ के बाद आखिरकार आरोपी की ढूंढ़ निकाला। पुलिस ने आरोपी की पहचान विक्रांत गौरव के तौर पर की गई है।

पूछताछ में आरोपी का पुराना मोबाइल नंबर मिला। तकनीकी निगरानी के संबंध में जांच की गई और अमृतसर, पंजाब में आरोपी का स्थान पाया गया। एएसआई जितेंद्र, एचसी दिलशाद, एचसी मोनू कुमार की एक टीम को अमृतसर, पंजाब भेजा गया और टीम तकनीकी निगरानी के माध्यम से आरोपियों की आवाजाही पर नजर रखती थी। आरोपी की पहचान पंजाब के अमृतसर में हुई, जहां उसे अपनी पोलो कार से भागने में सफलता मिली।

टीम के सदस्यों ने वाहन के साथ-साथ पैदल चलकर भी लगभग 40 किलोमीटर का पीछा करने के बाद आरोपी को पकड़ लिया। निरंतर पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपराध करना कबूल कर लिया और उसके कहने पर पंजाब के अमृतसर से कुछ आभूषण बरामद किए गए। आरोपी को आगे की जांच और शेष आभूषण वस्तुओं की बरामदगी के लिए 2 दिन के रिमांड पर लिया गया। 

 रिमांड के दौरान आरोपी से अत्यधिक पेशेवर तरीके से संयुक्त पूछताछ की गई और वह टूट गया। उसके कहने पर शेष आभूषण पंजाब के अमृतसर से बरामद किए गए है। आरोपी से 2.12 करोड़ रुपए के चोरी के आभूषणों की शत-प्रतिशत वसूली की गई है. उसने बताया कि लॉक डाउन के दौरान उसे बिजनेस में काफी नुकसान हुआ था। इसलिए उसने बड़े व्यापारी के शोरूम को निशाना बनाया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!