राजीव शुक्ला बोले- मोदी के अहंकार ने 700 किसानों की जान ली; सड़क पर उतरी जनता तो डर गई सरकार

Edited By Anil dev, Updated: 19 Jan, 2022 03:12 PM

national news punjab kesari delhi congress narendra modi rajiv shukla

चुनावी राज्यों में कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सात साल की नाकामियों को गिनाते हुए भाजपा को घेरेगी। इसके लिए पार्टी बुधवार से चुनावी राज्यों के शहर-शहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है, जिसमें किसानों, बेरोजगारों, युवाओं और आंतरिक...

नेशनल डेस्क: चुनावी राज्यों में कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सात साल की नाकामियों को गिनाते हुए भाजपा को घेरेगी। इसके लिए पार्टी बुधवार से चुनावी राज्यों के शहर-शहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है, जिसमें किसानों, बेरोजगारों, युवाओं और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी। इसी के तहत आज अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला जालंधर में मीडिया से बात करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 700 से ज्यादा किसानों की मौत हई लेकिन पीएम मोदी एक बार भी उनसे मिलने नहीं गए। उन्होंने आरोप लगाया कि “700 से ज्यादा किसानों” की जान नहीं जाती अगर सरकार का रवैया इतना अड़ियल नहीं होता। सरकार के अहंकार ने किसानों को सड़कों पर उतरने पर मजबूर किया, अगर सरकार इतना बाल हठ नहीं करती तो 700 से ज्यादा किसानों की जान नहीं गई होती।

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार में जीएसटी को बेहद आसान बनाया गया था, तब मोदी जी विरोध कर रहे थे। जो व्यापारी सरकारी आतंक में में काम कर रहे हैं, उन्हें तो वीरता पुरस्कार दिया जाना चाहिए। लॉकडाऊन की नकल तो दूसरे देशों की कर ली लेकिन लोगों को कोई मुआवज़ा नहीं दिया। मोदी सरकार के कारण किसान, व्यापारी, नौकरीपेशा हर वर्ग परेशान है। कांग्रेस ने ही पंजाब से आतंकवाद खत्म किया था और अब किसी कीमत पर पंजाब में आतंकवाद नहीं आने देंगे। 


वहीं कांग्रेस ने ‘आमदनी न हुई दोगुनी, दर्द सौ गुना’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की है। पुस्तिका में विभिन्न फसलों पर यूपीए सरकार और मोदी सरकार द्वारा दिए गए समर्थन मूल्य (एमएसपी) का तुलनात्मक ब्योरा देते हुए बताया गया है कि मोदी सरकार में एमएसपी पर बहुत कम बढ़ोतरी हुई है। झा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और राज्यों में डबल इंजन के नाम पर चल रही उसकी सरकारों की वास्तविकता अब जनता के सामने उजागर हो चुकी है। जनता उनकी असलियत से वाकिफ है, लेकिन भाजपा झूठ का सहारा लेकर लोगों की आंखों में धूल नहीं झोंक पाए, इसके लिए कांग्रेस चुनावी राज्यों में प्रेस वार्ता करने जा रही है।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!