CORONA LOCKDOWN LIVE: देश में थम रही दूसरी लहर की रफ्तार और आज से Unlock हो रहे कुछ राज्य

Edited By Anil dev,Updated: 14 Jun, 2021 11:13 AM

national news punjab kesari delhi corona virus maharashtra

देश में कोरोना का कहर अब कम होता दिखाई दे रहा है। एक दिन में कोविड-19 के 70,421 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,95,10,410 हो गई। देश में 74 दिन बाद संक्रमण के इतने कम मामले सामने आए हैं। उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी...

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का कहर अब कम होता दिखाई दे रहा है। एक दिन में कोविड-19 के 70,421 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,95,10,410 हो गई। देश में 74 दिन बाद संक्रमण के इतने कम मामले सामने आए हैं। उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी करीब दो माह बाद, 10 लाख से कम हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 3,921 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,74,305 हो गई। वहीं हम आपके लिए कोरोना से जुड़ी देशभर की अपडेट लेकर आए है। कोरोना लॉकडाउन से संबधित अपडेट जानकारी के लिए punjabkesari. in से जुड़े रहे।    

PunjabKesari


दिल्ली: कोरोना की रफ्तार कम होते ही आज से दिल्ली एक बार फिर से खुलने जा रही है। आज दिल्ली के बाजारों को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। इसी के साथ मॉल और रेस्त्रां को भी खोलने की इजाजत दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कह कि हालांकि यह छूट एक हफ्ते के लिए दी गई है। अगर एक हफ्ते में कोरोना के केस बढ़े तो फिर से पाबंदियां लगा दी जाएंगी।

PunjabKesari

महाराष्ट्र: राज्य के जिलों को अनलॉक प्रक्रिया के तहत पांच लेवल में बांटा गया है। लेवल-2 के अंतर्गत रखे गए जिलों में सोमवार से कोरोना के सख्त प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला लिया गया है। लेवल-2 में रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और सिनेमाघर खुलेंगे, लेकिन इन्हें 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलाने की मंजूरी मिली है। वहीं, पालघर में कोरोना सकारात्मकता दर में सुधार और ऑक्सीजन बेड की मांग में कमी आने के बाद इस जिले को भी लेवल-2 के शामिल कर दिया गया है। इसके अलावा पुणे में 11 जून से ही लेवल-2 के तहत अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

PunjabKesari

कर्नाटक: कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा सरकार ने 14 जून की सुबह 6 बजे से 21 जून की सुबह 6 बजे तक क्रमिक तरीके से आर्थिक और अन्य गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दे दी है। सामान की होम डिलीवरी और ई-कॉमर्स कंपनियों के संचालन की अनुमति भी दी गई है। स्ट्रीट वेंडर, राशन की दुकानें, स्टैंडअलोन शराब की दुकानें और आउटलेट (केवल टेक अवे) और ऑप्टिकल दुकानों को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच खोलने की अनुमति दी गई है।

PunjabKesari

तमिलनाडु: तमिलनाडु ने 21 जून को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है, लेकिन कुछ ढील की भी घोषणा की गई है, जो कि सोमवार से लागू होगी। अनलॉक दिशानिर्देशों के अनुसार, 27 जिलों में टीएएसएमएसी शराब की दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है। साथ ही उद्योगों को भी 33 प्रतिशत कार्यबल के साथ काम करने की मंजूरी मिली है। इसके अलावा राज्य सरकार ने सैलून को कोविड -19 दिशानिर्देशों के साथ खोलने की अनुमति दी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!