रक्षाबंधन और 15 अगस्त जैसे त्योहारों के बीच दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने फिर डराया

Edited By Anil dev,Updated: 11 Aug, 2022 05:05 PM

national news punjab kesari delhi corona virus vaccine masks ddma

रक्षाबंधन और 15 अगस्त जैसे त्योहारों के बीच दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने  एक बार लोगों को डरा दिया है।  इसी के मद्देनजर जिला अधिकारियों ने मास्क पहनने के नियम को कड़ाई से लागू करने और उल्लंघन करने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के लिए टीमों का गठन...

नेशनल डेस्क: रक्षाबंधन और 15 अगस्त जैसे त्योहारों के बीच दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने  एक बार लोगों को डरा दिया है।  इसी के मद्देनजर जिला अधिकारियों ने मास्क पहनने के नियम को कड़ाई से लागू करने और उल्लंघन करने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के लिए टीमों का गठन शुरू कर दिया है। राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि मामलों में कमी के कारण जो लापरवाही बरती जा रही है, उस पर लगाम लगाई जाए। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के नियम को सख्ती से लागू किया जाए। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली जिले की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार, पिछले एक पखवाड़े में दिल्ली में कोविड​​​​-19 संक्रमण दर में वृद्धि हुई है। 

PunjabKesari

आदेश में कहा गया है कि डीडीएमए ने मास्क नहीं पहनने से संबंधित दंडात्मक प्रावधानों पर गौर करने के बाद दिल्ली में सभी सार्वजनिक स्थानों पर इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का फैसला किया है। दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने से संबंधित नियम के कार्यान्वयन के लिए तीन टीमों का गठन किया है। आदेश में कहा गया है कि टीम संबंधित उपमंडलों के तहसीलदारों की देखरेख में काम करेंगी। तहसीलदार कार्यान्वयन की निगरानी करेंगे और जारी किए गए चालानों की संख्या के बारे में दैनिक आधार पर जिले की समन्वय शाखा को जानकारी देंगे। 

प्रत्येक टीम में जिलाधिकारियों के अलावा 15 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक शामिल होंगे, जो बाजारों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर नियम का कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के चलते आठ लोगों की मौत हुई है, जो लगभग 180 दिन में सबसे अधिक है। इसके अलावा संक्रमण के 2,146 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 17.83 प्रतिशत रही। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,495 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 15.41 प्रतिशत रही थी। इसके अलावा सात रोगियों की मौत हुई थी।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!