Pakistan: पंजाब के नए CM इलाही का हरियाणा से है खास संबंध, कभी चौटाला ने गिफ्ट में दी थी भैंस और जलेबी

Edited By Anil dev,Updated: 30 Jul, 2022 05:34 PM

national news punjab kesari delhi pakistan punjab haryana

हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चौधरी परवेज इलाही का हरियाणा के चौटाला राजनीतिक परिवार से पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के समय से पुराना संबंध रहा है।चौटाला के आतिथ्य से प्रभावित इलाही ने भारत और पाकिस्तान से...

नेशनल डेस्क: हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चौधरी परवेज इलाही का हरियाणा के चौटाला राजनीतिक परिवार से पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के समय से पुराना संबंध रहा है।चौटाला के आतिथ्य से प्रभावित इलाही ने भारत और पाकिस्तान से सीमा पार सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए अपने वीजा मानदंडों में ढील देने की कामना की थी।

जब इलाही आखिरी बार 2004 में भारत पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से मिलने आए थे तो उन्हें चौटाला ने एक मुर्रा नस्ल की भैंस, एक एस्कॉर्ट्स ट्रैक्टर और गोहाना की लोकप्रिय दुकान से जलेब भेंट की थी। वह सिरसा में तत्कालीन सीएम चौटाला के साथ उनके तेजा खेड़ा फार्महाउस में रुके थे। 2018 में चोटाला के छोटे बेटे एलेनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला को इलाही परिवार में एक शादी में आमंत्रित किया गया था, जहां उनके साथ परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार किया गया था। देवीलाल के पोतों के साथ मधुर संबंधों का यह सफर अभी भी  जारी है।

अभय के इंडियन नेशनल लोकदल के एक समर्थक ने कहा कि जब भी चौटाला पाकिस्तान जाते हैं, तो इलाही परिवार उनका सीमा पर स्वागत करने आता है और उनकी जबरदस्त मेजबानी करता है। जब इलाही 2002 से 2007 तक पाकिस्तानी पंजाब के सीएम थे, तो इसी दौरान ओम प्रकाश चौटाला 2005 तक हरियाणा के सीएम थे। हरियाणवी एंटरटेनर जगबीर राठी याद करते हुए कहते हैं कि कैसे वह 2005 में तत्कालीन सीएम चौटाला एक ट्रैक्टर, एक मोटरसाइकिल और उपहार के साथ पाकिस्तान गए थे। 2004 में हरियाणा कल्चरल सोसाइटी के निदेशक रहे राठी कहते हैं कि जब चौटाला पाकिस्तान पहुंचे, तो परवेज इलाही ने उनके सिर पर पगड़ी बांधी और परिवार की तरह उनका स्वागत किया। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!