अध्यक्ष बनने के बाद सामने आई सिद्धू की पहली प्रतिक्रिया, शेयर की पिता की फोटो

Edited By Anil dev,Updated: 19 Jul, 2021 03:09 PM

national news punjab kesari delhi punjab navjot singh sidhu

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने आखिरकार रविवार को पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी कर दी। सिद्धू के अलावा 4 कार्यकारी अध्यक्षों की भी तैनाती की गई है।

नेशनल डेस्क: अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने आखिरकार रविवार को पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी कर दी। सिद्धू के अलावा 4 कार्यकारी अध्यक्षों की भी तैनाती की गई है। इनमें विधायक संगत सिंह गिलजियां, सुखविंद्र सिंह डैनी, कुलजीत नागरा के अलावा कांग्रेसी नेता पवन गोयल के नाम शामिल हैं। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू के सामने अब पार्टी को एकजुट करने और पुराने नेताओं और दिग्गजों का विश्वास जीतने के अलावा पार्टी में एकजुटता लाने की चुनौती है। वहीं अध्यक्ष बनने के बाद आज सिद्धू की पहली प्रतिक्रिया आई है। 


नवजोत सिंह सिद्धू ने क्या कहा?
नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके कहा है, मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का आभारी हूं, उन्होंने मुझपर विश्वास किया और मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा, पंजाब मॉडल और हाईकमान के 18 सूत्रीय एजेंडे के माध्यम से हम 'जितेगा पंजाब' के मिशन को पूरा करने के लिए कांग्रेस परिवार के हर सदस्य के साथ काम करेंगे। मेरी यात्रा अब शुरू हुई है। इतना ही नहीं सिद्धू ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ अपने पिता की एक तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने लिखा है, समृद्धि, विशेषाधिकार और स्वतंत्रता को न केवल कुछ लोगों के बीच, बल्कि सभी के साथ साझा करने वाले मेरे पिता एक कांग्रेस कार्यकर्ता शाही घराने को छोड़ कर आजादी की लड़ाई में शामिल हुए थे। देशभक्ति के लिए उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। फिर किंग्स एमनेस्टी से राहत मिलने के बाद वे डीसीसी के अध्यक्ष, विधायक, एमएलसी और एडवोकेट जनरल बने। 

सिद्धू के प्रधान बनते ही बदली पंजाब की सियासी हवा, समर्थकों ने डाले भंगड़े
सिद्धू की ताजपोशी से पहले रविवार को पंजाब में दिनभर शक्ति प्रदर्शन का दौर चलता रहा। रविवार को एक तरफ पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला, खन्ना से जालंधर तक विधायकों के घर जाकर मुलाकात की तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के समर्थन में करीब 10 विधायकों ने भी खुलकर मोर्चा खोल दिया। लेकिन रात को सिद्धू के पंजाब कांग्रेस प्रधान बनने की घोषणा के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। समर्थकों ने ढोल की थाप पर भंगड़े डाले व खुशी में एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाकर मिठाइयां बांटीं। 

 अध्यक्ष पद पर तैनाती को लेकर कई दिनों से प्रदेश में थी खासी कशमकश
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर तैनाती को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदेश में खासी कशमकश चल रही थी। नाम की घोषणा में हो रही देरी के कारण पार्टी में खींचतान इस कदर चरम पर पहुंच गई थी कि खेमों में बंटे कांग्रेसी एक तरफ वार तो दूसरी तरफ पलटवार कर रहे थे। रविवार को भी पूरा दिन खींचतान का माहौल रहा। सिद्धू की ताजपोशी के साथ ही पंजाब में सियासी हवा बदल गई है। पंजाब कांग्रेस में अंदरखाते ङ्क्षहदू व दलित वर्ग को लेकर सवाल उठाए जाने लगे हैं। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्वनी सेखड़ी ने तो खुलेआम ङ्क्षहदू लीडरशिप की अनदेखी का सवाल उठाया था। वहीं, राज्यसभा सांसद सहित दलित नेता दलित वर्ग के प्रतिनिधित्व को लेकर समय-समय पर बात रखते रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!