हमें फांसी होगी या फिर... कन्हैयालाल के हत्यारों को सता रहा मौत का डर! NIA अधिकारियों से रोज पूछते हैं एक ही सवाल

Edited By Anil dev,Updated: 06 Jul, 2022 03:14 PM

national news punjab kesari delhi rajasthan udaipur kanhaiyalal

राजस्थान का उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को अब मौत का डर सताने लगा है। उदयपुर में कन्हैयालाल के हत्यारे एनआईए के अधिकारियों से बार-बार यही सवाल पूछ रहे हैं कि अदालत हमें उम्रकैद की सजा देगा या फिर फांसी...?

नेशनल डेस्क: राजस्थान का उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को अब मौत का डर सताने लगा है। उदयपुर में कन्हैयालाल के हत्यारे एनआईए के अधिकारियों से बार-बार यही सवाल पूछ रहे हैं कि अदालत हमें उम्रकैद की सजा देगा या फिर फांसी...?  इससे साफ है कि कन्हैया की हत्या करने से पहले और गला काटते समय और उसके बाद ठसक से वीडियो बनाने वाले हत्यारे रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को अब मौत का डर सता रहा है। आंतरिक सुरक्षा एजेंसियां हत्यारों और उनके साथियों की कट्टरता के स्तर को देखकर हैरान हैं, क्योंकि उन्हें अपनी बर्बरता पर कोई पछतावा नहीं है। हालांकि, सजा को लेकर चिंतित जरूर हैं। कन्हैया का गला रेतने वाले हत्यारे और उनके साथी इस समय एनआईए की हिरासत में हैं। 

PunjabKesari

कातिलों ने धारदार हथियारों से कन्हैया पर 26 वार किए थे। उनके शरीर पर 13 कट के गहरे घाव पाए गए हैं। इनमें से अधिकतर गर्दन के आसपास हैं। बताया जा रहा है कि गर्दन को शरीर से अलग करने की पूरी कोशिश की गई थी। बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है। वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है। दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है। 

उदयपुर शहर में मंगलवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया था कि जब रियाज़ अख्तरी ने एक धारदार हथियार से तेली का कथित तौर पर गला काट दिया और दूसरे शख्स गौस मोहम्मद ने इस कृत्य का मोबाइल फोन से वीडियो बनाया था।  सोशल मीडिया पर आए इस वीडियो में, कथित हमलावरों में से एक ने घोषणा की कि उन्होंने उस व्यक्ति का ‘‘सिर कलम कर दिया'' । उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए कहा था कि ‘‘यह हथियार उन तक भी पहुंच सकता है।'' धमकी देते समय आरोपी खून से सना धारदार हथियार लहराता हुआ नजर आ रहा था। दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ किस जगह की जा रही है, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!