Jammu Kashmir: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, BSF और CRPF के कैंप को नुकसान

Edited By Anil dev,Updated: 28 Jul, 2021 07:02 PM

national news punjab kesari j k amarnath bsf crpf sdrf

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के ऊपर बादल फटा है।  खबरों के मुताबिक बादल फटने से बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस के कैंपों को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक किसी की जान का नुकसान नहीं है। एसडीआरएफ की दो टीम पहले से वहां हैं। एक और टीम गांदरबल...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के ऊपर बादल फटा है।  खबरों के मुताबिक बादल फटने से बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस के कैंपों को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक किसी की जान का नुकसान नहीं है। एसडीआरएफ की दो टीम पहले से वहां हैं। एक और टीम गांदरबल से रेस्क्यू और राहत बचाव के लिए भेजी गई है।

 अधिकारियों के मुताबिक, गुफा के पास पहले से ही राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की दो टीमें वहां मौजूद थी। इसके अलावा गांदरबल से एक अतिरिक्त टीम को तैनात किया गया है। अमरनाथ गुफा दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।  मौके पर मौजूद एक शख्स ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। इसमें साफ देखा जा रहा कि बादल फटने की घटने के वक्त लोगों में काफी दहशत थी।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल और लद्दाख में बादल फटे, 16 की मौत
इससे पहले, हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बारिश के कारण आई बाढ़ से बुधवार को कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई मकानों, खड़ी फसलों और एक लघु पनबिजली संयंत्र को क्षतिग्रस्त कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में बुधवार तड़के साढ़े चार बजे बादल फटने से सात लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हुए हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!