ममता का हमला, कहा- मैंने आज तक ऐसा PM नहीं देखा जो बोलते वक्त मर्यादा की सीमा पार कर जाता हो

Edited By Anil dev,Updated: 12 Apr, 2021 05:27 PM

national news punjab kesari vidhan sabha election 2021 mamta banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के भाजपा नेताओं पर सोमवार को निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग कूच बिहार जैसी और घटनाओं की पुनरावृत्ति की धमकी दे रहे हैं, उन्हें राजनीतिक तौर पर पर प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे नेता...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के भाजपा नेताओं पर सोमवार को निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग कूच बिहार जैसी और घटनाओं की पुनरावृत्ति की धमकी दे रहे हैं, उन्हें राजनीतिक तौर पर पर प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे नेता किस तरह के इंसान हैं, जो यह कहते हैं कि सीतलकूची जैसी और घटनाएं होंगी और मृतक संख्या अधिक होनी चाहिए थी। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, 'मैं बहुत दुखी और शर्मिंदा हूं, मैंने आज तक ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा है जो बोलते वक्त मर्यादा की सीमाओं को पार कर जाता हो।' उन्होंने अपनी सरकार के कार्यों का लेखा जोखा देते हुए कहा, 'मैंने सभी धर्मों के लिए काम किया है। मैंने क्या नहीं किया है? अब केवल एक चीज बची है, 'भाजपा हटाओ देश बचाओ'।' बनर्जी ने इस दौरान राज्य में वाम दलों और कांग्रेस के गठबंधन पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां भाजपा की एजेंट हैं।

PunjabKesari

नदिया जिले के राणाघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, कुछ नेता सीतलकूची जैसी और घटनाओं की धमकी दे रहे हैं जबकि अन्य कह रहे हैं कि मृतक संख्या अधिक होनी थी। ऐसी प्रतिक्रियाएं देखकर मैं हैरान हूं, सकते में हूं। ये नेता करना क्या चाहते हैं? उन्हें राजनीतिक तौर पर प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने ही कार्यकर्ताओं और नेताओं को मारकर उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर रही है, ताकि तृणमूल का नाम खराब किया जा सके। उन्होंने कहा, सीआईएसएफ की गोलीबारी में चार लोगों की हत्या की साजिश रचने से पहले हत्यारों की पार्टी भाजपा ने एक राजबंगशी (समुदाय के) भाई को मार डाला। सीआईएसएफ की गोलीबारी में मारे गए चार लोगों के अलावा सीतलकूची क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने एक मतदान केंद्र के बाहर एक व्यक्ति को गोली मार दी थी। 

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया था कि बनर्जी ने केवल उन्हीं चार लोगों को श्रद्धांजलि दी, जो सीआईएसएफ गोलीबारी में मारे गए क्योंकि वे अल्पसंख्यक समुदाय से थे। भाजपा पर मतदान के दिन युवा मतदाताओं की हत्या की घटना का सांप्रदायीकरण करने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा, पश्चिम बंगाल के लोगों को विभाजित करने के अपने नापाक खेल में आप कामयाब नहीं हो सकते। यह उत्तर प्रदेश या गुजरात नहीं है। बनर्जी ने आरोप लगाया कि शाह ने कूच बिहार की घटना की साजिश रची और इसकी पूरी जानकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को थी। उन्होंने कहा, सत्ता में लौटने के बाद मैं घटनाक्रम की कडिय़ों, इसमें लिप्त लोगों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दूंगी। यह जानने के लिए कि यह सब शुरू कैसे हुआ, क्या इसके पीछे कोई अफवाह थी। मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा ने असम में 14 लाख बंगालियों को हिरासत केंद्रों में भेजा। पश्चिम बंगाल में वह सत्ता में आ गई, तो आपका भी यही हाल होगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!