1 रुपए का सिक्का आपको घर बैठे रातों रात बना सकता है करोड़पति, जानें कैसे

Edited By Anil dev,Updated: 24 Sep, 2021 12:09 PM

national news punjab kesari oldcoin onlineauction indianonerupee

अगर आपको भी पुराने सिक्के और करेंसी रखने का  शौक है तो ये खबर आपके लिए है। इन पुराने सिक्के के सहारे आप मालामाल हो सकते हैं।

नेशनल डेस्क: अगर आपको भी पुराने सिक्के और करेंसी रखने का  शौक है तो ये खबर आपके लिए है। इन पुराने सिक्के के सहारे आप मालामाल हो सकते हैं। जी हां आपको सिर्फ एक 1 रुपए का दुर्लभ सिक्का करोड़पति बना सकता है।  हाल ही में एक दुर्लभ सिक्के को करीब 10 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो 1 रुपए के पुराने सिक्के के बदले एक व्यक्ति को 10 करोड़ रुपए मिले हैं। 

PunjabKesari

क्या है इस सिक्के की खासियतें?
इस दुर्लभ सिक्के को एक ऑनलाइन नीलामी में खरीदा गया है। 1 रुपए का यह सिक्का ब्रिटिश इंडिया के समय का है। इसका निर्माण साल 1885 में किया गया था। यही एक बड़ी वजह है जिसके चलते इसको इतने बड़े दाम पर खरीदा गया। ऐसे सिक्के बहुत कम ही लोगों के पास होंगे। काफी पुराना और दुर्लभ होने के कारण इस सिक्के की कीमत करोड़ों में लगाई गई।

PunjabKesari

कहां बेच सकते हैं पुराने सिक्के
आप पुराने नोट और सिक्कों को quickr, ebay, indiancoinmill,Indiamart और CoinBazar जैसी कई वेबसाइट्स पर खरीद और बेच सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल वगैरह जानकारी देकर रजिस्टर करना होता है फिर आप सिक्के की तस्वीर और डिटेल्स डालकर इसकी कीमत निर्धारित कर सकते हैं। जैसे ही आपकी लिस्टिंग ऑनलाइन दर्ज होगी, खरीदने वाले आपसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। यानी कि अगर अब आपकी किस्मत में हुआ तो आप एक ही झटके में करोड़ों के मालिक बन सकते हैं।  बहुत से लोग ऐसे हैं जो पुराने सिक्कों की तलाश में रहते हैं। ऐसे सिक्कों की नीलामी से शानदार कमाई हो जाती है, इसलिए इनकी खूब डिमांड है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!