राजस्थान में फिर पैर पसारने लगा कोरोना, लोगों में डर का माहौल

Edited By Anil dev,Updated: 22 Mar, 2021 11:34 AM

national news punjab kesari rajasthan corona virus jaipur jaisalmer

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना फिर पैर पसारने लगा हैं और उसकी दूसरी लहर के खतरे की संभावना बढऩे लगी हैं। प्रदेश में फिर एक दिन में करीब पांच सौ के आस आस नये मामले सामने आने लग गये हैं और रविवार को नये मामलों की संख्या 476 पहुंच गई।

नेशनल डेस्क: राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना फिर पैर पसारने लगा हैं और उसकी दूसरी लहर के खतरे की संभावना बढऩे लगी हैं। प्रदेश में फिर एक दिन में करीब पांच सौ के आस आस नये मामले सामने आने लग गये हैं और रविवार को नये मामलों की संख्या 476 पहुंच गई। सर्वाधिक 86 नये मामले राजधानी जयपुर में सामने आये। राज्य में चुरु जैसलमेर एवं टोंक को छोड़कर शेष सभी 30 जिलों में कोरोना के नये मामले सामने आये। प्रदेश में इस समय एक भी जिला नहीं बचा हैं जहां कोरोना मरीज नहीं हैं। 

प्रदेश में कोरोना का फिर बढ़ते खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने आठ शहरों अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात ग्यारह से सुबह पांच बजे तक रात्रि कफ्र्यू लगा दिया है। इसके अलावा 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी और राज्य के सभी नगरीय निकायों में 22 मार्च से रात दस बजे के बाद बाजार भी बंद रहेंगे।

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सावधानी बरतने की जरुरत बताते हुए कहा है कि इस समय किसी को भी लापरवाही की इजाजत नहीं होगी और लापरवाही बरती तो सरकार को और सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले भी प्रदेशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए कई कदम उठाये और अब भी लोगों को बचाना सरकार की प्राथमिकता है। राज्य में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या तीन लाख 25 हजार 424 पहुंच गई जिनमें अब तक तीन लाख 19 हजार 41 ठीक हो चुके हैं। कोरोना से अब तक करीब 2800 लोगों की मौत हो चुकी हैं। प्रदेश में अब तक सबसे अधिक कोरोना के मरीज 60 हजार 445 जयपुर में सामने आये हैं जिनमें अब तक 59 हजार 211 स्वस्थ हो चुके हैं। प्रतापगढ़ जिले में अब तक प्रदेश के सबसे कम 1339 मरीज सामने आये हैं उनमें से 1255 ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक 66 लाख 46 हजार 73 लोग कोरोना जांच करा चुके हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!