दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री इस हफ्ते आ सकते हैं भारत, कईं समझौते होने की उम्मीद

Edited By Anil dev,Updated: 22 Mar, 2021 05:46 PM

national news punjab kesari south korea defense minister suh wook

​​उच्च स्तरीय वार्ता के लिए दक्षिण कोरिया​​ (आरओके) ​के ​रक्षा मंत्री​ सुह वूक की इस हफ्ते भारत आने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा और समझौते होने की उम्मीद है। ​भारत और दक्षिण कोरिया ने विगत कई वर्षों में द्विपक्षीय...

नेशनल डेस्क: ​​उच्च स्तरीय वार्ता के लिए दक्षिण कोरिया​​ (आरओके) ​के ​रक्षा मंत्री​ सुह वूक की इस हफ्ते भारत आने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा और समझौते होने की उम्मीद है। ​भारत और दक्षिण कोरिया ने विगत कई वर्षों में द्विपक्षीय संधियों और समझौतों के माध्यम से अपने संबंधों को नई ​ऊंचाई प्रदान की है। वैश्विक महामारी ​कोविड​-19 के दौरान दोनों देशों के मध्य स्वास्थ्य क्षेत्र में भी बेहतर आपसी समन्वय देखने को मिला। 

सेना प्रमुख जनरल मनोज ​दिसम्बर 2020 में गए थे दक्षिण कोरिया
इससे पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ​दिसम्बर, 2020 में पहली बार दक्षिण कोरिया के दौरे पर गए थे। ​सेना प्रमुख की यह यात्रा इस मायने में ऐतिहासिक रही है कि पहली बार भारत के सेना प्रमुख दक्षिण कोरिया के दौरे पर पहुंचे थे। ​​नरवणे ​ने ​28-30 दिसम्बर तक अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान ​दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वूक, संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष वोन-चूल, रक्षा अधिग्रहण कार्यक्रम प्रशासन के प्रमुख कांग इउन-हो और उनके समकक्ष नाम येओंग-शिन के साथ मुलाकात ​करके आपसी हित के मामलों पर चर्चा ​की थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!