IPS मामले में ममता के समर्थन में आए CM केजरीवाल

Edited By Anil dev,Updated: 18 Dec, 2020 12:23 PM

national news punjab kesari west bengal narendra modi

पश्चिम बंगाल से नौकरशाहों को केंद्र में वापस बुलाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को ममता बनर्जी के समर्थन में आ गये। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल से नौकरशाहों को केंद्र में वापस बुलाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को ममता बनर्जी के समर्थन में आ गये। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार एक दूसरे के सामने खड़े हैं। पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हमले के बाद केंद्र ने भारतीय पुलिस सेवा के तीन अफसरों को दिल्ली वापस बुलाया, किंतु ममता सरकार ने उन्हें भेजने से मना कर दिया। 

PunjabKesari

केजरीवाल ने आज इस मुद्दे पर ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया।  केजरीवाल ने बनर्जी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा,  मैं बंगाल प्रशासन के कामकाज में केंद्र के जबर्दस्ती दखल की निंदा करता हूं। चुनाव से पहले पुलिस अधिकारियों के तबादले का प्रयास केंद्र की तरफ से राज्यों के अधिकारों को खत्म करने और संघीय ढांचे पर हमला कर उसे कमजोर करने की कोशिश है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि केजरीवाल और केंद्र सरकार भी कई मौकों पर अधिकारियों की नियुक्तियों और तबादलों को लेकर आमने-सामने आ चुके हैं और अधिकारों का मामला न्यायालयों तक जा चुका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नड्डा पर हमले के बाद तीन आईपीएस अफसरों को दिल्ली वापस बुला लिया था, लेकिन राज्य सरकार ने अधिकारियों की कमी बताकर भेजने से मना कर दिया था। केंद्र ने हालांकि फिर से अफसरों को भेजने के लिये पत्र लिखा । यही नहीं राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को कानून व्यवस्था के मसले पर समन किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!