कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वाले दो यात्रियों को एयर एशिया इंडिया ने विमान से उतारा

Edited By Anil dev,Updated: 18 Mar, 2021 05:01 PM

national news punjabkesari corona virus air asia india aircraft ppe gowns

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दो हवाई यात्रियों को एयर एशिया इंडिया ने विमान से उतार दिया। ये यात्री सोमवार को गोवा से मुंबई जा रहे एक विमान में मध्य सीटों पर बैठे थे और...

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दो हवाई यात्रियों को एयर एशिया इंडिया ने विमान से उतार दिया। ये यात्री सोमवार को गोवा से मुंबई जा रहे एक विमान में मध्य सीटों पर बैठे थे और पीपीई किट पहनने से इनकार कर रहे थे। वहीं, इंडिगो ने नियमों का पालन नहीं करने वाले दो यात्रियों को पिछले तीन दिनों में सुरक्षा अधिकारियों को सौंपा है। 

पीपीई गाउन नहीं पहनने वाले दो यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई 
वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार एयर एशिया इंडिया ने पीपीई गाउन नहीं पहनने वाले दो यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं इंडिगो ने दो अलग-अलग विमानों के यात्रियों को मास्क पहनने से इनकार करने की वजह से सुरक्षा अधिकारियों को गंतव्य स्थल पर सौंप दिया। भारतीय विमानन नियामक (डीजीसीए) ने शनिवार को एयरलाइनों को उन यात्रियों को विमान से उतारने के लिए कहा था जो बार-बार आग्रह के बाद भी मास्क ठीक तरह से नहीं पहनते हैं। 

एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की
ये घटनाएं ऐसे समय में सामने आई हैं जब बुधवार को मीडिया में ये खबरें आई थीं कि चार यात्रियों को मंगलवार को मास्क ठीक तरह से नहीं पहनने की वजह से एलायंस एयर ने सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया था। एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि बार-बार आग्रह के बाद भी दो यात्री नियमों का पालन करने से इनकार कर रहे थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!