नवीन पटनायक का PM मोदी को खत, ​कहा- ओडिशा की मदद के लिए शुक्रिया

Edited By vasudha,Updated: 13 May, 2019 03:54 PM

naveen patnaik thanks to pm modi for help

ओडिशा में आए फनी तूफान के दौरान मिली केंद्रीय सहायता को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। उन्होंने पीएम को इसके लिए शुक्रिया अदा करते हुए पुनर्वास के लिए भी सरकार से मदद मांगी है...

नेशनल डेस्क: ओडिशा में आए फनी तूफान के दौरान मिली केंद्रीय सहायता को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। उन्होंने पीएम को इसके लिए शुक्रिया अदा करते हुए पुनर्वास के लिए भी सरकार से मदद मांगी है। वहीं इससे पहले पीएम भी पटनायक की तरीफ कर कई राजनीतिक संकेत दे चुके हैं। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि प्रिय प्रधानमंत्री जी, सबसे पहले मैं केंद्र सरकार को फनी के बाद ओडिशा सरकार को दी गई मदद के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रभावित जिलों में बड़ी संख्या में लोग मुश्किलों से गुजरे हैं, उनका आसरा भी छिन गया है। प्रदेश सरकार नुकसान का आकलन कर रही है जो काफी जल्द पूरा होने की संभावना है। 

PunjabKesari
पटनायक तूफान प्रभावित लोगों के लिए पक्का मकान बनाने की जरूरत पर जोर देेते हुए लिखा कि 6 मई को आपने खुद भी प्रदेश का दौरा किया है और तूफान से हुए नुकसान को देखा। लोगों के लिए जल्द से जल्द पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए मैं आपसे आग्रह करता हूं। इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 5 लाख नए मकानों के निर्माण की मंजूरी दी जाए। मैं आपसे फिर आग्रह करूंगा कि केंद्र और राज्य के बीच 90:10 के अनुपात में निर्माण कार्य शुरू किया जाए। 

PunjabKesari
बता दें कि आडिशा दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि नवीन बाबू ने बहुत अच्छा प्लान किया। राज्य और केंद्र के बीच संवाद अच्छा था। ओडिशा की जनता ने सरकार के हर निर्देश का पालन किया, यह तारीफ के लायक है। केंद्र सरकार फौरन ओडिशा को 381 करोड़ रुपए की मदद करती है और 100 करोड़ रुपए और दिए जाएंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!