NDA के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति और राहुल का मोदी पर हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 09 Aug, 2018 07:02 PM

nda harivansh rajya sabha narinder modi rahul ghandi

एनडीए के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति से लेकर राहुल ने साधा मोदी पर निशाना तक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: एनडीए के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति से लेकर राहुल ने साधा मोदी पर निशाना तक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

एनडीए के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति, कांग्रेस के हरिप्रसाद हारे
 जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश को आज उच्च सदन के उपसभापति पद के लिए चुना गया। उन्हें विपक्ष की ओर से कांग्रेस के उम्मीदवार बी.के. हरिप्रसाद को मिले 105 मतों के मुकाबले 125 मत मिले। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सभापति एम वैंकेया नायडू ने सदन पटल पर आवश्यक दस्तावेज रखवाने के बाद उपसभापति पद की चुनाव प्रक्रिया शुरु करवाई। सदन में कुल 232 सदस्य मौजूद थे।

जंतर-मंतर पर बोले राहुल- PM मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं
एससी/एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और आरक्षण सहित अन्य मामलों को लेकर आज ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा ने 'भारत बंद' को फिलहाल टाल दिया है। हालांकि देशभर के अलग-अलग राज्यों में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया जा रहा है । दलित संगठन जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। 

एसटी/एससी निवारण संशोधन विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी
एसटी/एससी संशोधन विधेयक 2018 को आज राज्यसभा ने मंजूरी दे दी। यह विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित हो गया है। अब यह राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए जाएगा। विधेयक पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही यह कानून का रूप ले लेगा। इस मौके पर सरकार ने कहा कि वह अच्छी नीयत, अच्छी नीति और अच्छी कार्ययोजना के साथ इन वर्गों के हकों के संरक्षण के लिए प्रयासरत है। 

उपसभापति चुनाव: अमित शाह की इस चाल से हारी कांग्रेस
आज हुए राज्यसभा के उपसभापति चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार हरिवंश को 125 मत मिले जबकि विपक्षी उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद को 105 मत मिले। लोकसभा के बाद एक बार फिर राज्यसभा में भी भाजपा ने कांग्रेस को पटखनी दे दी है। दरअसल किसी पार्टी को यह चुनाव संसद के इस सत्र में होने का अंदाजा नहीं था।

PM मोदी ने दी हरिवंश को जीत की बधाई, कहा अब सबकुछ हरि के भरोसे
राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव जेडीयू सांसद और एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश ने जीत लिया है। उन्होंने कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद को हराया। राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने जैसे ही हरिवंश सिंह की जीत का ऐलान किया तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें उनकी सीट पर जाकर बधाई दी।

जम्मू कश्मीर के रफियाबाद में सेना को बड़ी कामयाबी हासिल, 4 आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद
उतर कश्मीर के बारामुला जिला के रफियाबाद के जंगलों में में सेना ने एक बड़ा ऑपरेशन किया, जिसमें 4 विदेशकी आतंकी मारे गए। पैरा कमांडोज को हेलीकॉप्टर के जरिए उतारा गया, जिन्हें यहां पर 4 से 5 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस दौरान अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया। घेराबंदी में अभी भी घुसपैंठीयों के फंसे होने की खबर है।

शाह का राहुल पर पलटवार- आंख मारने से फुर्सत मिले तो तथ्य जांच लेना
 2019 लाकसभा चुनाव के नजदीक आते ही भाजपा और कांंग्रेस के ​बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है। जहां एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष रा​हुल गांधी ने दलितों के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा वहीं अमित शाह ने इस पर पलटवार किया। भाजपा अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि अगर रा​हुल गांधी को आंख मारने से फुर्सत मिल जाए तो वह तथ्यों की जांच कर लें। 

जम्मू के इस नन्हें बहादुर ने माउंट फूजी को किया फतेह , राज्य का नाम किया रोशन
 जम्मू के निवासी मास्टर प्रद्युमन सिंह ने जापान के माउंट फूजी को फतेह कर राज्य का नाम रोशन किया है। फस्र्ट ग्रेड के नन्हे सिपाही ने यह कारनामा तब किया जब वो गर्मियों की छुट्टिया बिताने अपने परिवार के साथ जापान के दौरे पर गया था। माउंट फूजी जापान का सबसे बड़ा पहाड़ है और विश्व के सबसे मशहूर ज्वालामुखियों में गिना जाता है। जुलाई से सितंबर तक यहां सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं और बाकी सारा वर्ष यह बर्फ  से ढका रहता है।

इमरान खान के चुनाव प्रभारी बुखारी के देश से बाहर जाने पर लगी रोक
पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक का दौर तेेजी से जारी है। देश के नए  प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान की मुसीबते पद ग्रहण से पहले ही शुरू हो चुकी हैं। पाक की भ्रष्टाचार रोधी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के आग्रह पर इमरान के करीबी जुल्फिकार अब्बास बुखारी के विदेश जाने पर बुधवार को रोक लगा दी गई है।  

Amazon की 'फ्रीडम सेल' शुरु, मिलेंगे जबरदस्त ऑफर्स और डिस्काउंट
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजॉन ने सेल की घोषणा की है। अमेजॉन की 'फ्रीडम सेल' शुरु हो गई है जो 12 अगस्त तक चलेगी। वहीं फ्लिपकार्ट की 'बिग फ्रीडम सेल' 10 अगस्त से शुरु होगी जो 12 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान कई आकर्षक ऑफर और डील मिलेंगे।

सैंसेक्स हुआ 38 हजारी, जानें 30 से 38 हजार तक पहुंचने में लगा कितना समय?
बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी शेयरों में जोरदार खरीदारी के चलते घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को फिर से नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। सैंसेक्स ने 38 हजार के अहम स्तर को पार कर 38,046.35 का लाइफ टाइम हाई बनाया है। वहीं, निफ्टी पहली बार 11495 के स्तर पर पहुंच गया है। फिलहाल सैंसेक्स 148 अंक बढ़कर 38,036 के स्तर पर है। वहीं, निफ्टी 35 अंकों की तेजी के साथ 11484 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

फ्लाइट में रो रहा था बच्चा, क्रू ने धमकी देते परिवार को निकाला प्लेन से बाहर
यूरोप की प्रतिष्ठित एयरलाइन पर एक भारतीय अफसर ने उनके परिवार के साथ रंगभेद और बदसलूकी करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि विमान में टेकऑफ के वक्त उनका तीन साल का बेटा रोने लगा। इस पर क्रू मेंबर इतना खफा हो गया कि उसने बच्चे को बाहर फेंकने की धमकी दे दी। इसके बाद फ्लाइट को तुरंत टर्मिनल पर ले जाया गया और दो भारतीय परिवारों को नीचे उतार दिया गया दूसरे परिवार का गुनाह सिर्फ इतना था कि वह बच्चे को चुप कराने में मदद कर रहा था।

यूजर के सवाल पर बोलीं सुषमा- ज्वालामुखी से करती हूं बात
मोदी सरकार में तेजतर्रार मंत्रियों में शामिल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दरियादिली के लिए जानी जाती हैं।पासपोर्ट और वीज़ा से जुड़ी समस्याओं के लिए देश विदेश के नागरिक अक्सर ट्विटर के जरिए विदेश मंत्री से मदद मांगते हैं और वह उनकी समस्या का समाधान भी करती हैं। ट्विटर पर सुषमा से कई बार अटपटे सवाल भी पूछे जाते हैं जिनका वह बेहद सरलता से अपने ही अंदाज में जवाब देती हैं। 

2nd Test: भारत-इंग्लैंड टेस्ट में बारिश ने डाला खलल, नहीं हो सका टाॅस
भारत और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक लाड्र्स मैदान में दूसरा क्रिकेट टेस्ट गुरूवार को बारिश के कारण शुरू नहीं हो पाया और मैच में टॉस हुए बिना लंच ले लिया गया। मैच की शुरूआत से पहले ही बारिश हो गई जिसके कारण टॉस नहीं हो पाया। बारिश के कारण लंच भी निर्धारित समय से पहले ले लिया गया ताकि समय की कुछ बचत हो सके। 

इंग्लैंड के इन दो खिलाड़ियों के पास लाॅर्ड्स में बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का मौका
लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दो खिलाड़ी के पास बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का अच्छा मौका होगा। पहला मैच 31 रनों से हारने के बाद भारतीय टीम इस मैच को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड को कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। 

शूटिंग के दौरान मीडिया के कैमरा को देख ऋत‍िक ने छिपाया चेहरा, सामने आई तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर ऋत‍िक रोशन इन दिनों फिल्म "सुपर 30" की शूटिंग में बिजी हैं। हाल ही में ऋत‍िक की मुंबई के एक स्टूड‍ियों में शूट‍िंग करते हुए नजर आए। तस्वीरों में वह मीडिया के कैमरे को देख अपना चेहरा छिपाते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन भी काफी कम किया है।

एक्ट्रेस बनने को तैयार है 'राधे मां', ट्रेलर 'राह दे मां' में दिखा अलग अवतार
सबकी चहेती राधे मां जल्द ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रही है। राधे मां की वेब सीरीज ‘राह दे मां’ से एक्टिंग डेब्यू करने रही हैं। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस सीरीज के जरिए राधे मां के भक्तों की कहानी बताई जाएगी। इस वेब सीरीज में राधे मां अपना ही किरदार निभाती नजर आएंगी।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!