एनडीए एकजुट होकर खोले विपक्ष की पोल- मोदी

Edited By Yaspal,Updated: 18 Jul, 2018 02:20 AM

nda united coalition polls modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों का मंगलवार को आह्वान किया कि वे विपक्ष के देशहित के विपरीत एवं समाज को तोडऩे वाले बयानों को जनता के बीच उजागर करने एवं पोल खोलने की...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों का मंगलवार को आह्वान किया कि वे विपक्ष के देशहित के विपरीत एवं समाज को तोडऩे वाले बयानों को जनता के बीच उजागर करने एवं पोल खोलने की एकजुट हो कर रणनीति बनायें।

PunjabKesari

संसद के पुस्तकालय भवन में राजग के घटक दलों की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मानसून सत्र में राजग के समक्ष जो चुनौती आने वाली है और विपक्ष जो कीचड़ उछालने वाला है। वे जो देशहित को नजरअंदाज करने और समाज में विघटन लाने वाले बयान दे रहे हैं। उसे जनता के सामने उजागर करना है और उनकी पोल खोलना है। राजग सभी से सहयोग से आगे बढ़े और वह एकजुट होकर इसकी रणनीति बनाये।

PunjabKesari

कुमार ने कहा कि राजग की अनौपचारिक एवं औपचारिक बैठकें बार-बार होती रहेंगी। उन्होंने कहा कि बैठक में सबसे पहले घटक दलों की ओर से दो प्रस्ताव लाये गये। पहले प्रस्ताव में किसानों को रबी की फसल का लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिये जाने के निर्णय को किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य की दिशा में अहम माना गया। दूसरे प्रस्ताव में देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के 2014 में नौवें स्थान से ऊपर छठवें स्थान पर आने की सराहना की गयी। प्रस्तावों में केन्द्र सरकार को और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की गयी और उनको बधाई दी गयी।

PunjabKesari

संसदीय कार्य मंत्री के अनुसार सभी सहयोगियों ने कहा कि स्वास्थ्य रक्षा बीमा के लिए आयुष्मान भारत योजना जिसे मोदी केयर भी कहा गया है, को भी अच्छी तरह से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सरकार के प्रदर्शन एवं उपलब्धियों का पूरा श्रेय राजग के सभी घटक दलों और हर सांसद को दिया। उन्होंने चार साल तक एक दिल होकर एक साथ जन कल्याण और किसान हित में काम करने के लिए सभी घटक दलों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राजग सभी के सहयोग आगे बढ़ेगा।

PunjabKesari

कुमार ने कहा कि बैठक में राजग के प्रत्येक घटक दल के नेता उपस्थित थे। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना के आनंद राव अड़सूल एवं संजय राउत, लोकजन शक्ति पार्टी के रामविलास पासवान, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा, शिरोमणि अकाली दल आदि दलों के नेताओं के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!