अमित शाह का दावा, पुडुचेरी में अगली सरकार NDA की होगी- पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Feb, 2021 08:25 PM

nda will be the next government in puducherry

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया। बताया जा रहा है कि टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले विवादों में...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। शाह पुडुचेरी के कराईकल में जनसभाओं को संबोधित किया। इसी बीच, आज पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में माघ महीने स्नान का जिक्र करते हुए कहा कि इसका बहुत पवित्र महत्व है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नदी के तट पर कई सभ्यताएं विकसित हुई हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में महज 1 साल का वक्त बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

पढें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

पुडुचेरी में अगली सरकार NDA की होगी
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। शाह पुडुचेरी के कराईकल में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। यहां निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। नरेंद्र मोदी ने 115 से ज़्यादा योजनाओं को यहां भेजकर पुडुचेरी के सर्वांगीण विकास के लिए कदम आगे बढ़ाए। मगर यहां एक सरकार थी जो छोटी राजनीति करना चाहती थी, इनके मन में डर था कि अगर पुडुचेरी में ये योजनाएं लोकप्रिय होती हैं तो उनकी नींव खत्म हो जाएगी। 

पढ़ें, PM मोदी के मन की खास बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में माघ महीने स्नान का जिक्र करते हुए कहा कि इसका बहुत पवित्र महत्व है। लोग इस महीने में नदी के किनारे दिन व्यतीत करते हैं और सुबह स्नान कर अपने दिन की शुरुआत करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नदी के तट पर कई सभ्यताएं विकसित हुई हैं। इन दिनों हरिद्वार में कुंभ चल रहा है। जल जीवन भी है और इससे हमारी आस्था भी जुड़ी है। जीवन,समाज और देश के विकास के लिए पानी का विशेष महत्व है। पानी पारस से भी ज्यादा कीमती और महत्वपूर्ण है, इसलिए इसका संरक्षण भी जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की कोरोना वैक्सीन देशभर के लोगों को बचा रही है।

यूपी पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी नेताओं को दिया 'चुनावी गुरूमंत्र'
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में महज 1 साल का वक्त बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। मिशन 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने जिला पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। नड्डा ने चुनावी तैयारियों का जायजा लेते हुए आगामी पंचायत एवं 2022 के विधान सभा चुनावों के मद्देनज़र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में काशी क्षेत्र के तमाम पार्टी पदाधिकारियों, प्रतिधियों एवं जनप्रतिधियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर उन्हें संगठन को और मजबूत करने तथा जीत सुनिश्चित करने वाली तैयारियां अभी से शुरू करने के लिए चुनावी ‘गुरुमंत्र' दिये।

महाराष्ट्र: युवती की मौत के मामले में घिरे वन मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा
महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया। बताया जा रहा है कि टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले विवादों में आने के बाद शिवसेना नेता ने इस्तीफा दिया है। पुणे में 8 फरवरी को 23 साल की युवती ने एक इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

पश्चिम बंगालः कांग्रेस-लेफ्ट ने किया शक्ति प्रदर्शन
पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनावी तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने प्रचार तेज कर दिया है। रविवार को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट के गठबंधन ने ब्रिग्रेड परेड ग्राउंड में शक्ति प्रदर्शन कर ममता सरकार को उखाड़न फेंकने का ऐलान किया। इस दौरान मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी, कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, सीपीआई नेता डी राजा और आईएसएफ पार्टी के अध्यक्ष अब्बास सिद्दकी मौजूद रहे।

गुलाम नबी ने की PM मोदी की तारीफ
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी तारीफ की। गुज्जर समुदाय के एक कार्यक्रम में आजान ने पीएम मोदी तारीफ करते हुए कहा कि वे जमीन से जुड़े हुए शख्स हैं। आजाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए लेकिन वे अपनी जड़ें नहीं भूले। कांग्रस नेता ने कहा कि जो लोग विनम्रता हैं, हमें उन्हें नहीं भूलना चाहिए और पीएम की शख्सियत कुछ ऐसी ही है।

मोदी से देश को और बंगाल को ममता से बचाना है
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने भाजपा और तृणमूल कांग्रेस पर लोगों को बांटने की साजिश करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मोदी से देश को और बंगाल को ममता से बचाना है। बघेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पिछली कांग्रेस सरकारों द्वारा खड़े किये गये सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों तथा रेलवे स्टेशनों एवं हवाई अड्डों जैसी बुनियादी ढांचों को बेच रही है।

हिम्मत है तो 'मन की बात' में किसानों पर कराे बात
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहते। अब इस बार उन्होंने मन की बात कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्हे किसानों और रोजगार की बात करने का चैलेंज दिया। दरअसल मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश वासियों को संबोधित करने वाले है। इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि "हिम्मत है तो करो- #KisanKiBaat #JobKiBaat."।

ISRO ने अंतरिक्ष के लिए रवाना किया PSLV-C51/Amazonia-1, 2021 की पहली लॉन्चिंग रही सफल
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने वर्ष 2021 के अपने पहले मिशन के तहत रविवार सुबह ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी)-सी51 को ब्राजील के उपग्रह अमेजोनिया-1 और 18 अन्य उपग्रहों के साथ सफलता पूर्वक रवाना किया। इसरो के मुताबिक पीएसएलवी-सी51 को आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से 22 घंटे 50 मिनट तक चली उल्टी गिनती के बाद आज सुबह 10.24 बजे प्रक्षेपित किया गया। 

'बेटी पराया धन होती है, विदा कर देंगे', ट्वीट पर मचा बवाल 
पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सीएम ममता बनर्जी को लेकर ट्वीटर पर आपत्तिजनक मीम शेयर किया, जिसके बाद विवाद बढ़ा तो उन्होंने खुद अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया है। उन्होंने एक ट्वीट कर विवादित मीम शेयर किया था, जिसमें ममता को लेकर लिखा था- 'बेटी पराया धन होती है। इस बार विदा कर देंगे।'

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!