नेपाल में PM मोदी का 'जय सियाराम और चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 11 May, 2018 07:23 PM

nepal narinder modi sc bhagat singh

नेपाल में PM मोदी का ''जय सियाराम से लेकर बीजेपी उम्मीदवार का वीडियो लेकर EC पहुंची कांग्रेस तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नई दिल्ली: नेपाल में PM मोदी का 'जय सियाराम से लेकर बीजेपी उम्मीदवार का वीडियो लेकर EC पहुंची कांग्रेस तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

नेपाल में PM मोदी का 'जय सियाराम', जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय नेपाल दौरे के पहले दिन आज जनकपुर में 20वीं सदी में बने जानकी धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान वहां मौजूद पुरोहितों ने मोदी को मंदिर परिसर और वहां की संस्कृति के बारे में पूरी जानकारी दी। पूजा-अर्चना के बाद मोदी ने नेपाल प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के साथ मिलकर जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री मोदी का जनकपुर सब-मेट्रोपॉलिटन सिटी के बरबीघा मैदान में स्वागत किया जाएगा। पीएम के जनकपुर पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगने शुरू हो गए।

कर्नाटक में गरमाई राजनीति, बीजेपी उम्मीदवार का वीडियो लेकर EC पहुंची कांग्रेस
 कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भाजपा के उम्मीदवार बी श्रीरामुलू के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगने के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी उम्मीदवारी रद्द करने की आज मांग की।  देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) के एक रिश्तेदार को श्रीरामुलू द्वारा कथित तौर पर घूस देने की कोशिश करने से संबंधी एक वीडियो सोशल मीडिया में कल वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और रणदीप सुरजेवाला ने आयोग से इस मामले में एफआईआर दर्ज कर उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की।

राज राजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव टला, 28 मई को होगा मतदान
कर्नाटक विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने राज राजेश्वरी नगर सीट पर होने वाले चुनाव को स्थगित कर दिया है। अब इस सीट पर 28 मई को चुनाव होगा। राज राजेश्वरी सीट तब चर्चा में आई, जब यहां एक फ्लैट में करीब 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड मिलने की खबर सामने आई। 

PM मोदी का दावा गलत, जेल में भगत सिंह से नेहरू ने की थी मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 मई को कर्नाटक के बीदर में आयोजित एक रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त जेल में बंद थे तब कोई भी कांग्रेसी नेता उनसे मिलने जेल नहीं गया। दरअसल मोदी ने यह टिप्पणी इसलिए की थी क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली स्थित एम्स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने गए थे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दोबारा नहीं होगी श्रीदेवी की मौत की जांच, खारिज की याचिका
सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली एक याचिका आज खारिज कर दी। श्रीदेवी की 24 फरवरी को दुबई में एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबकर मौत हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा , न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ ने याचिकाकर्त्ता सुनील सिंह की याचिका खारिज कर दी।

आस्ट्रेलिया में मिले सात लोगों के शव, गोलियों लगने की आशंका
पश्चिमी आस्ट्रेलिया के मारगारेट नदी के पास एक ग्रामीण कस्बे में आज सात लोग मृत पाए गए।  पश्चिमी आस्ट्रेलिया के पुलिस आयुक्त क्रिस डावसन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आस्ट्रेलिया के दक्षिण पश्चिम में ओस्मिंगटन के नजदीक एक स्थान से चार बच्चों और तीन वयस्कों के शव बरामद किए गए।

कनाडा के सिख मंत्री का अमरीकी एयरपोर्ट पर हुआ अपमान, कहा - पगड़ी उतारो
कनाडा के एक कैबिनेट मंत्री को डेट्रॉटड हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के लिए पगड़ी उतारने को कहा गया। कनाडा ने अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है, हालांकि, ये घटना एक साल पहले की है। कनाडा के नवोन्मेष, विज्ञान एवं आर्थिक विकास मंत्री नवदीप बैंस ने गुरुवार बताया कि पिछले साल अप्रैल 2017 में कनाडा वापसी लौटने के दौरान उनसे डेट्रॉयड मेट्रो एयरपोर्ट पर उनसे पगड़ी उतारने के लिए कहा गया था।

Flipkart को टक्कर देगी Amazon की यह सेल, मिलेगा 80 फीसदी तक का डिस्काउंट
आने वाले कुछ दिनों में आप अगर शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए अमेजन ने कमर कस ली है। अमेजन ने समर सेल 2018 की घोषणा की है। यह सेल 13 मई से शुरु होकर 16 मई तक चलेगी। बता दें कि अमेजन के अलावा फ्लिपकार्ट ने भी कुछ दिन पहले अपने ग्राहकों के लिए फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज सेल पेश की है, जो 13 से 16 मई तक चलेगी।

भारत में ई-कॉमर्स की सबसे बड़ी डील, Flipkart, वालमार्ट ने 16 अरब डॉलर में खरीदी
अमेरिकी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट ने फ्लिपकॉर्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 16 अरब डॉलर (एक लाख 5 हजार 360 करोड़ रुपए) में खरीद लिया है। वॉलमार्ट का यह अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। इस सौदे में 11 साल पुरानी फ्लिपकॉर्ट का कुल मूल्य 20.8 अरब डॉलर आंका गया है। इस डील के लिए वॉलमार्ट के चीफ एग्‍जीक्‍यूटि‍व Doug McMillon भारत आए थे। 

इस देश में बुजुर्गों के लिए उठाया अहम कदम, भेज रहे है उन्हें बचपन में वापिस
बचपन एक एेसी अव्सथा है जिसमें हर कोई जाने का सपना देखता है और इस सपनें को सच कर दिखाया है थाईलैंड शहर ने। जी हां थाईलैंड में बुजुर्गों के लिए अहम कदम उठाया गया है ।  वहां बुजुर्गों को स्कूल भेजा जा रहा है ।  दरअसल यह तरकीब है लगातार बढ़ रही बुजुर्ग आबादी को घर पर अकेले रहते तनाव में आने से बचाने की। 

अमरीका के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का निधन, कभी बताए थे लंबे जिंदगी के राज
अमेरिका के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति पेंसिल्वेनिया निवासी डेलफीन गिब्सन का 114 वर्ष की आयु में निधन हो गया। ‘रॉबर्ट डी हेल्थ फ्यूनरल होम’ ने बताया कि डेलफीन गिब्सन का बुधवार को निधन हो गया। वह देश की सबसे बुजुर्ग महिला भी थीं।

IPL के इस सीजन में ऋषभ पंत अहम पायदानों में अाए टॉप पर
युवा विकेटकीपक बल्लेबाज ऋषभ पंत (नाबाद 128 रन) की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स सनराइजस हैदराबाद के खिलाफ अाईपीएल के इस सीजन में फिरोजशाह कोटला मैदान में 9 विकेट से हार कर टूर्नामैंट से बाहर हो गई। लेकिन ऋषभ पंत ने एेसी पारी खेल अपना नाम अाईपीएल-11 में कई पायदानों में सबसे उपर दर्ज करवा लिया है। 

CSK के सपोर्ट में आई ढिंचैक पूजा, तारीफ में बना डाला ये रैप साॅन्ग
अपने स्टाइल से मशहूर रातों-रात स्टार बनने वाली ढिंचैक पूजा ने अब एक गाना रिलीज किया है। 'सेल्फी मैंने ले ली आज' और 'दिलों का शूटर है मेरा स्कूटर' जैसे रैप साॅन्ग के बाद अब उन्होंने नई पेशकश खास तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए की है। ढिंचैक अक्सर ही अपने अजीबो-गरीब गानों को लेकर सुर्खियां बटोरती हैं। इनके गानों ने इनको इतनी पॉपुलैरिटी दिलवाई कि वह बिग बॉस के मंच तक आ पहुंची। 

हाथों में चुड़ा पहन पति अंगद का हाथ थामें हनीमून के लिए रवाना हुईं नेहा धूपिया
 बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने कल एक्टर अंगद बेदी के साथ गुपचुप तरीके से शादी कर ली। हाल ही में दोनों दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए। बताया जा रहा है कि नेहा पति अंगद के साथ यूएसए के लिए रवाना हो गईँ हैं। इस दौरान नेहा और अंगद एक दूसरे का हाथ थामें हुए काफी सुंदर लग रहे थे।

कांस में शिरकत करने बेटी अाराध्या के साथ रवाना हुईं ऐश्वर्या, देखें एयरपोर्ट की तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए रवाना हो गई हैं। हाल ही में ऐश्वर्या बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं। हमेशा की तरह बेटी का हाथ थामें हुए ऐश्वर्या ने कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए पोज दिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!