हाइवे पर यात्रा करने वालों के लिए नया मोबाइल ऐप, इमर्जेंसी नंबर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Mar, 2018 07:24 PM

new mobile app emergency number for those traveling on the highway

सरकार यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ''सुखदयात्रा'' मोबाइल एप्प लांच करने जा रही है। यह एप्प राजमार्ग से जुड़ी रीयलटाइम जानकारी उपलब्ध करवाएगा। रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्ट्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नई दिल्लीः सरकार यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 'सुखदयात्रा' मोबाइल एप्प लांच करने जा रही है। यह एप्प राजमार्ग से जुड़ी रीयलटाइम जानकारी उपलब्ध करवाएगा। रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्ट्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मिनिस्ट्री की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बुधवार को हाइवे मंत्री नितिन गडकरी इस मोबाइल एप्प के साथ टोल फ्री इमर्जेंसी नंबर 1033 लांच करेगी। 

'सुखदयात्रा' मोबाइल एप्प को नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने हाइवे यूजर्स को सशक्त बनाने के लिए किया है। इस एप्प के जरिए लोग दुर्घटना की जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा हाइवे की गुणवत्ता के बारे में बता सकते हैं। हाइवे पर कहीं गड्ढ़ा दिख जाए तो इसकी भी शिकायत कर सकेंगे। 

इस एप्प के जरिए यूजर्स टोल प्लाजा पर वेटिंग की रियल टाइम डेटा प्राप्त कर सकते हैं। आसपास मौजूद हाइवे नेस्ट और अन्य सुविधाओं की जानकारी भी यहां मिलेगी। इस एप्प के इस्तेमाल से फास्टैग टैग भी खरीद सकते हैं। 

टोल फ्री नंबर 1033 की मदद से हाइवे पर सफर करने वाले लोग किसी आपात स्थिति में मदद मांग सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके आप हाइवे से जुड़ी अन्य शिकायतें या फीडबैक भी दे सकते हैं। संकट के समय मदद जल्द से जल्द मिलने इसके लिए कई ऐम्बुलेंस और टो सर्विस को भी इससे जोड़ा गया है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!