New Motor Vehicles Act : चालान के चक्रव्यूह में फंसा ‘राम’ नाम, चुकानी पड़ी सबसे भारी रकम

Edited By prachi upadhyay,Updated: 13 Sep, 2019 03:39 PM

new motor vehicles act 2019 challan ram most common name

एक सिंतबर से लागू हुए न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अबतक सबसे ज्यादा भारी भरकम चालान राम के नाम पर काटे गए हैं। दरअसल, नए नियम के बाद से अब तक पूरे देश में करोड़ो का चालान काटा जा चुका है। लोगों में इन नियमों को लेकर इस कदर खौफ है कि ट्रांसपोर्ट ऑफिस...

नई दिल्ली: एक सिंतबर से लागू हुए न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अबतक सबसे ज्यादा भारी भरकम चालान राम के नाम पर काटे गए हैं। दरअसल, नए नियम के बाद से अब तक पूरे देश में करोड़ो का चालान काटा जा चुका है। लोगों में इन नियमों को लेकर इस कदर खौफ है कि ट्रांसपोर्ट ऑफिस के बाहर गाड़ी और उससे जुड़े सभी दस्तावेज अपडेट कराने के लिए लोगों की कतारें लगी हुई। लेकिन इन सब के बीच एक बड़ी दिलचस्प बात ये देखने को मिली है। पूरे देश में इस नए नियम के तहत काटे गए चालानों में सबसे बड़ी रकम राम नाम के लोगों ने चुकाई है।

PunjabKesari

नए नियम के अंतर्गत अबतक सबसे महंगा चालान दो लाख का कटा है, जो एक ट्रक का था। इस ट्रक के मालिक का नाम राम किशोर है। और उसने रोहिणी कोर्ट में चालान की रकम जमा करा दी हैं।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले राजस्थान के एक ट्रक का 1,41,700 रूपए का चालान कटा था। ये ट्रक बीकानेर के रहनेवाले भगवान राम नाम के ट्रांसपोर्टर का था। जिसके बाद मालिक ने ये चालान की रकम कोर्ट में जमा करा दी थी।

PunjabKesari

वहीं, गुरूग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ओवरलोडेड ट्रैक्टर-ट्रॉली का 59 हजार का चालान काटा था। ट्रैक्टर-ट्रॉली ने रेड लाइट जंप की और फिर एक बाइकसवार को टक्कर मार दी। पकड़े जाने पर चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस समेत गाड़ी के कोई कागजात नहीं। इस ड्राइवर का नाम भी राम गोपाल था।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!