बेरोजगारों को एक क्लिक पर मिलेगा रोजगार, जबलपुर कलेक्टर ने तैयार किया पोर्टल

Edited By kamal,Updated: 21 May, 2018 08:56 AM

new portal launched by jabalpur collector

जिला प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पोर्टल तैयार किया है। जिसमें युवा न केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे बल्कि किस क्षेत्र में रोजगार के कितने अवसर हैं, इसकी जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे। पोर्टल पर विभिन्न...

जबलपुर : जिला प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पोर्टल तैयार किया है। जिसमें युवा न केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे बल्कि किस क्षेत्र में रोजगार के कितने अवसर हैं, इसकी जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे। पोर्टल पर विभिन्न क्षेत्रों के नियोजक, कंपनियां और औद्योगिक इकाईयां भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगी और अपनी आवश्यकता के अनुरूप मानव संसाधन की मांग इस पोर्टल पर भेजेंगी।

बता दें कि यह पोर्टल रोजगार की चाह रखने वाले युवाओं और नियोक्ताओं के बीच ऐसे प्लेटफॉर्म का काम करेगा जहां नियोक्ता अपनी मांग इस पोर्टल पर पोस्ट कर सकेंगे। वहीं, युवा इन कंपनियों और नियोक्ताओं को ऑनलाइन आवेदन इस पोर्टल के माध्यम से भेज सकेंगे।

PunjabKesari

कलेक्टर कार्यालय की ई-गवर्नेंस समिति के जिला प्रबंधक चित्रांशु त्रिपाठी के अनुसार http://rojgaravsar.com नाम के इस पोर्टल पर जबलपुर या जिले के बाहर के युवा और देशभर के नियोक्ता अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि सेवा नियोक्ताओं द्वारा चयनित किए जाने पर युवाओं को ई-मेल और एसएमएस अलर्ट के माध्यम से सूचना भी पोर्टल द्वारा भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल कौशल उन्नयन के तहत आईटीआई से विभिन्न व्यवसायों में प्रशिक्षित करीब पांच हजार युवाओं का डाटा इस पोर्टल पर दर्ज किया जा चुका है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!