एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 02 May, 2018 07:56 PM

news bulleten chhota rajan narinder modi suprem court

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

SC कलीजियम ने नहीं लिया जस्टिस जोसेफ पर कोई फैसला, बेनतीजा रही बैठक
उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम की एक महत्वपूर्ण बैठक आज होने की संभावना है जिसमें शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति हेतु उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के एम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार होना है। पिछले सप्ताह सरकार ने जोसेफ के नाम को कॉलेजियम के पास वापस भेजा था।

पत्रकार जे डे मर्डर केसः छोटा राजन समेत 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा
पत्रकार जेडे की हत्या किए जाने के मामले में जज समीर अजकर अाज फैसला सुनाते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 9 दोषियों को  उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, दो अन्य आरोपियों जिगना और पॉल्सन को इस केस में बरी कर दिया गया है। अभियोजन पक्ष ने कहा था कि पत्रकार जे डे की हत्या छोटा राजन के इशारे पर की गई थी। इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन मुख्य आरोपी था. उसके अलावा जिग्ना वोरा नाम की एक महिला पत्रकार समेत 10 अन्य लोग भी इसमें आरोपी हैं।

शोपियां में पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। शोपियां के तुरकवांगाम में सेना के एक गश्ती दल पर आंतकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को तुर्केवनगाम इलाके में घेर लिया। दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है खबर लिखने तक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। 

कर्नाटकः NAMO एप से किसानों से जुड़े PM मोदी, बोले-किसानों के हित में करेंगे काम
कांग्रेस पर किसानों के नाम पर राजनीति करने और भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कृषि और किसान कल्याण उनकी सरकार का चरित्र और सोच का अभिन्न हिस्सा है तथा अभी तक जितने भी बजट उनकी सरकार ने पेश किए हैं, उनके केंद्र में हमेशा किसान ही रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, महाकाल के ज्योतिर्लिंग पर चढ़ेगा सिर्फ RO का पानी
सुप्रीम कोर्ट ने उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में ज्योतिर्लिंग को नुक्सान से बचाने के लिए मंदिर प्रबंधन की ओर से दिए गए सुझावों पर आज अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि ज्योतिर्लिंग पर सिर्फ RO का ही पानी चढ़े। साथ ही कोर्ट ने प्रति श्रद्धालु दूध और दूसरी पूजन सामग्री की सीमा सीमित करने का फैसला सुनाया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अपना आदेश सुरक्षित रखते हुए कोर्ट ने महाकाल मंदिर की परंपराओं में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था।

कसौली गोलीकांड पर SC ने लिया संज्ञान, राज्य सरकार को फटकार
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोलन जिला में मंगलवार को हुए कसौली गोलीकांड में शैलबाला शर्मा असिस्टेंट टाउन प्लानर की होटल मालिक द्वारा गोली मारकर हत्या करने की घटना पर उच्चतम न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए कड़ी नाराजगी जताई है। कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि वह इस तरह की हिमाकत को बर्दाश्त नहीं करेगा। 

गुरु नानक जी का अपमान भुला, आतंकी हाफ़िज़ के साथ हुए सिख
पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों ने कुख्यात आतंकी हाफ़िज़ सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को समर्थन देकर सनसनी मचा दी है, जबकि 4 दिन पहले ही हाफिज के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की ने पेशावर के मुल्तान में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का अपमान किया था, लेकिन उसको दरकिनार कर खालिस्तान समर्थकों ने हाफ़िज़ से हाथ मिला लिया है। 

मोदी-शी वार्ता के बाद हॉटलाइन स्थापित करेंगी भारत और चीन की सेनाएं
भारत और चीन की सेनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच वुहान में अनौपचारिक बैठक के बाद अपने मुख्यालयों के बीच हॉटलाइन स्थापित करने के लंबित पड़े प्रस्ताव पर कथित तौर पर सहमत हो गई हैं। चीन के आधिकारिक मीडिया ने आज यह जानकारी दी। मोदी ने भारत - चीन संबंध को ‘‘ मजबूत ’’ करने के लिए दो दिवसीय अभूतपूर्व शिखर वार्ता ‘दिल से दिल तक’ में गत सप्ताह शी से मुलाकात की थी।

शिकार में मस्त 3 शेरों को इंसान ने डराकर भगाया, वीडियो वायरल
गिर के जंगल में तीन खूंखार शेर अपने शिकार को खाने में मस्त थे लेकिन तभी कुछ लोग वहां आए और उनको परेशान करने लगे। तीन लोगों ने जंगल में एंट्री करके शेरों को वहां से भगाना शुरू कर दिया। पहले तो शेर तंग करने वाले लोगों पर गुर्राए, उन्होंने उन पर हमला भी करना चाहा। 

धीरे-धीरे सांप बनती जा रही यह लड़की, 2 लाख में से एक को होती है ऐसी बीमारी
इंदौर की 13 वर्षीय वेदिका गुप्ता को लोग स्नेक गर्ल के रूप में जानते हैं। एक दुर्लभ रोग के चलते धूप में उसकी त्वचा से खून निकलने लगता है जिस कारण वह अपने बैडरूम में रहने को मजबूर है। डॉक्टर भी उसका उपचार करने में असमर्थ हैं। दो लाख में से किसी एक को होने वाली दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी लामल्लार इचथ्योसिस से ग्रसित हैं।

सरकार ने जारी किया निर्देश, मोबाइल सिम के लिए जरूरी नहीं है आधार कार्ड
अगर आपके पास मोबाइल सिम खरीदने के लिए आधार कार्ड नहीं है तो आपके लिए राहत भरी खबर है। सरकार ने मोबाइल ऑपरेटर्स को निर्देश जारी कर कहा है कि वह सिम खरीदने वाले ग्राहकों की पहचान के लिए जरूरी नहीं कि आधार कार्ड ही लें। आधार की जगह वोटर आईडी, पासपोर्ट और ड्राइविंग लाइसेंस भी लिए जा सकते हैं।

रेलवे की नई सुविधा, ट्रेन में मेन्यू से अपनी पसंद का भोजन चुन सकेंगे यात्री
भारतीय रेलवे अपने यात्रियों का खास ख्याल रखते हुए एक नई सुविधा शुरु करने जा रही है। अब से 25 रेलगाड़ियों के यात्री अपने भोजन के लिए पहले से तैयार मेन्यू में से भोजन चुन सकेंगे और क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान भी कर सकेंगे। इससे अधिक पैसा मांगे जाने या छुट्टे के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। हाल में शुरू हुई यह सुविधा सभी जोन में चरणबद्ध तरीके से लागू होगी।

कोहली ने पकड़ा शानदार कैच तो अनुष्का ने खड़े होकर बजाई तालियां
मुंबई इंडियंस के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ कर काफी सुर्खियां बटौरी। इस मैच में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गंवा कर 167 रन बनाए। बेंगलुरु के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम हार्दिक पंड्या (50) के अर्धशतक के बावजूद साउथी (25 रन पर दो विकेट), सिराज (28 रन पर दो विकेट) और उमेश (29 रन पर दो विकेट) की सटीक गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

बैंगलोर के इन दो खिलाड़ियों ने मैच में किया एेसा कारनामा, जिसे देख सब रह गए हैरान
आईपीएल 2018 शुरू से ही काफी रोमांचक मैचों के साथ हमारे सामने आ रहा है।  मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में खेला गए मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने मैच में एक नया काम किया है। 

जब श्रीदेवी ने शिल्पा के साथ भतीजी सोनम के गानें प्रेम रतन... पर किया था डांस
बॉलीवुड एक्टेस सोनम कपूर 8 मई को मुंबई में बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी के बंधन में बंध जाएंगी। सोनम की शादी की तैयारियों में पूरा परिवार जुटा हुआ है। शादी की तैयारियों को बीच हाल ही में श्रीदेवी के पुराने डांस की वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है। 

अपनी शादी की अफवाह पर प्रियंका चोपड़ा ने तस्वीर शेयर कर बताया सच
बाॅलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर असम पहुंची। प्रियंका असम टूरिज्म की ब्रांड एम्बेसडर हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!