शाह का ममता पर हमला और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 13 May, 2019 02:50 PM

news bulletin amit shah mamata banerjee rahul ghandi

शाह का ममता पर हमला से लेकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए...

नेशनल डेस्क: शाह का ममता पर हमला से लेकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।

अमित शाह की ममता को चुनौती-हिम्मत हो तो मुझे करो गिरफ्तार
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल के जयनगर में हुंकार भरते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि ममता दीदी कहती हैं कि बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोल सकते। मैं इस मंच से जय श्रीराम बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जाने वाला हूं। ममता दीदी हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना। 

रमजान में सुबह 5.30 बजे वोटिंग कराने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, याचिका खारिज
सुप्रीम कोर्ट ने वह याचिका खारिज कर दी जिसमें आग्रह किया गया था कि चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे की जगह सुबह साढ़े पांच बजे शुरू करने का निर्देश दिया जाना चाहिए। दरअसल वकील निजामुद्दीन पाशा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि रमजान के दौरान सुबह 7 बजे के बजाय सुबह 5 बजे से मतदान शुरू कराया जाए ताकि रोजा रखने वाले मुस्लिम समाज के लोगों को मतदान में परेशानी न हो।

'बूथ कैप्चरिंग' मामले में चुनाव आयोग ने लिया एक्शन, पोलिंग एजेंट गिरफ्तार (VIDEO)
चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए पोलिंग एजेंट को बूथ कैप्चरिंग मामले में गिरफ्तार किया है। दरअसल कल लोकसभा चुनाव के चलते एजेंट का वीडियो टि्वटर पर तेजी से वायरल हुआ। जिसमें साफ तौर से दिखाई दे रहा नीली टीशर्ट में बैठा युवक पृथला के असावटी के एक पोलिंग बूथ में वोटर्स के वोट डालते समय अपनी सीट से उठता है और उनके पास जाकर जबरन बटन दबाकर वापिस अपनी सीट पर आ जाता है।

राहुल बोले पित्रोदा को 84 के दंगों पर पित्रोदा का बयान शर्मनाक
फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार गए कांग्रेसी उम्मीदवार अमर सिंह के चुनाव प्रचार के लिए खन्ना पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी ने 1984 सिख विरोधी दंगों का मामला उठाते हुए सैम पित्रोदा द्वारा की गई टिप्पणी को गलत बताया। 

पश्चिम बंगाल: जाधवपुर में अमित शाह की रैली रद्द, हेलिकॉप्टर लैंडिंग की भी नहीं मिली इजाजत
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए छह चरण पूरे हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में में सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होना और इसके लिए चुनाव प्रचार जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भी बंगाल के जाधवपुर में सोमवार को रैली होनी थी लेकिन राज्य सरकार ने उनको रैली की इजाजत नहीं दी। 

मध्यावधि चुनाव से चंद घंटे पहले 3 विस्फोटों से दहला फिलीपींस
दक्षिण फिलीपींस में राष्ट्रीय मध्यावधि चुनाव से कुछ घंटे पहले कोटाबाटो और पड़ोसी शहर मगुइंदानाओ में कम से कम तीन विस्फोट हुए। सेना और पुलिस अधिकारियो ने सोमवार को यह जानकारी दी। कोटाबाटो शहर पुलिस के ले. टेओफिस्टो फेरर ने बताया शहर के सिटी हॉल परिसर में पहला विस्फोट रविवार रात दस बजकर 15 मिनट पर हुआ। उन्होंने कहा कि अज्ञात संदिग्ध हमलावरों ने ग्रेनेड लांचर से माटर्र दागे।

श्रीलंका में फेसबुक पोस्ट को लेकर 3 मस्जिदों पर हमला, सोशल मीडिया नेटवर्क पर लगा बैन
श्रीलंका में फेसबुक पोस्ट को लेकर मचे बवाल के बाद चिलाऊ कस्बे में लोगों ने 3 मस्जिदों और मुस्लिम नागरिक की दुकान पर पत्थरों से हमला बोल दिया। पत्थरबाजी से पहले लोगों ने एक व्यक्ति को पीटा भी। रविवार को हुई इस घटना के बाद प्रशासन ने इलाके में सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू कर दिया  

सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज क्या रहे आपके शहर में दाम
कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते इसका असर भारतीय तेल बाजार में भी साफ देखा जा सकता है। 13 मई 2019 यानी सोमवार को भारत की सबसे बड़ी तेल कंपनी  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी कमी की। यह लगातार पांचवां दिन है जब फ्यूल की कीमतों में कमी की गई है। रोजाना होने वाले संशोधन में आज सभी महानगरों में पेट्रोल 29 से 32 पैसा प्रति लीटर और डीजल 13 से 14 पैसे प्रति लीटर तक कम हुआ है। 

GoAir ने पेश किया सस्ते में हवाई सफर का मौका, जानें कब तक बुक करा सकते हैं टिकट
बजट विमान कंपनी गोएयर घरेलू रुट्स पर सस्ते हवाई सफर की पेशकश कर रही है। टिकट की शुरुआती कीमत 1,375 रुपए है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको 16 मई तक टिकट बुक करानी होगी। इस अवधि के दौरान बुक कराए गए टिकिटों पर आप 6 अक्टूबर 2019 तक यात्रा कर सकते हैं।

फाइनल मैच में अंपायर का विरोध करना कीरोन पोलार्ड को पड़ा महंगा, मिली यह सजा
मुंबई इंडियंस के हरफनमौला कीरोन पोलार्ड को चेन्नई किंग्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल में अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा। पोलार्ड को आईपीएल आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया। इसके तहत मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होगा।

मुंबई इंडियंस की जीत पर आई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों की प्रतिक्रियाएं
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी गेंद तक चले फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि आईपीएल हमेशा नाटकीयता से भरपूर रहता है। वान ने अपने ट्विट में लिखा- आईपीएल हमेशा नाटकीयता से भरपूर रहता हैै। आखिरी कुछ ओवरों में ही सब कुछ था। कैच छूटे। मैदान पर फोकस टूटा। शानदार स्ट्रोक्स लगे, रन आउट और उम्दा गेंदबाजी। अकेले वान ही नहीं बल्कि कई अन्य दिग्गज क्रिकेटरों ने भी मुंबई की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

छोटी सी गलती से महिला बन गई 54 लाख की मालकिन
 अमेरिका में एक महिला के लिए वरदान साबित हुई और वह लखपति बन गईं। दरअसल, मिशीगन की रहने वाली एंटोइनेट औसली ने लॉटरी में पैसा लगाया। हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने अपने बच्चे की जन्म की तारीख और उम्र का अंक चुना।

1988 में PM मोदी ने इस्तेमाल किया था डिजिटल कैमरा और Email? सोशल मीडिया में मचा बवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चैनल को दिए इटंरव्यू में कहा कि उन्होंने 1988 में डिजिटल कैमरे से तस्वीर खींचकर ईमेल की थी। पीएम मोदी के इस दावे पर सब लोग हैरान हैं और गूगल पर सर्च किया जा रहा है कि कब डिजिटल कैमरे का पहला इस्तेमाल भारत में हुआ और किसने कब पहला ईमेल किया। वहीं सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई तरह के ट्वीट किए जा रहे हैं। सिर्फ यूजर्स ही नहीं राजनीतिक दल भी इस दावे की तह में जाने में लगे हुए हैं।

'कबीर सिंह' का ट्रेलर आउट, प्यार के पीछे अपनी जान दांव पर लगाते दिखे शाहिद
 बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसमें शाहिद के साथ लीड रोल में कियारा आडवाणी है। ट्रेलर काफी दमदार है। कबीर सिंह के ट्रेलर में शाहिद हैवी बीयर्ड लुक में नजर आ रहे हैं। ट्रेलर में कियारा भी नजर आ रही हैं। कबीर सिंह एक मेडिकल स्टूडेंट की कहानी है, जिसे बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और उसे इस पर बिल्कुल कंट्रोल नहीं है।

प्रियंका ने ससुराल वालों संग सेलिब्रेट किया मदर्स डे, भतीजी को कंधों पर बिठा यूं दिए पोज
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों पति निक जोनस के साथ न्यूयॉर्क में खूब एंजॉय कर रही हैं। रविवार को दुनियाभर के सभी लोगों ने मदर्स डे सेलिब्रेट किया। वहीं, बॉलीवुड स्टार्स भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर की थी। अब इस सेलिब्रेशन में प्रियंका का नाम भी जुड़ गया है। 

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!