गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला कार्यभार और आम जनता पर महंगाई की मार तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 01 Jun, 2019 02:27 PM

news bulletin amit shah rajnath singh soniya ghandi rahul ghandi

सोनिया फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता से लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला कार्यभार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा...

नेशनल डेस्क: सोनिया फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता से लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला कार्यभार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।  

गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला कार्यभार, राजनाथ ने लिया रक्षा मंत्रालय का चार्ज
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज देश के गृहमंत्री का कार्यभार संभाल लिया है।  उनके साथ जी किशन रेड्डी भी गृह मंत्रालय में उपस्थित हैं जो कि गृह राज्य मंत्री बनाए गए हैं। गृह मंत्रालय में मौजूद अधिकारियों और कर्मियों ने उनका स्वागत किया। 

मोदी सरकार 2.0 को झटका, अमेरिका ने खत्म किया भारत का GSP दर्जा
अमेरिका ने भारत को दिए गए तरजीही व्यापार व्यवस्था वाले देश का दर्जा समाप्त कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा यह जानकारी दी गई। ये नियम 5 जून से लागू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रंप के बेहद करीबी और मजबूत रिश्ते के बावजूद अमेरिका ने यह कदम उठाया।

सोनिया फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी को शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया। इससे पहले भी सोनिया यह भूमिका निभा रही थीं। संसद के केंद्रीय कक्ष में हुई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया को नेता चुना गया। 

300 सीट जीत कर PM मोदी हिंदुस्तान पर मनमानी नहीं कर सकते: ओवैसी
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि  300 सीट जीत कर प्रधानमंत्री मोदी हिंदुस्तान पर मनमानी नहीं कर सकते।

करारी हार के बाद राहुल गांधी बोले- हम 52 सांसद ही BJP से लड़ने के लिए काफी
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेताओं में जान फूंकते हुए उन्हें आक्रामक और मजबूत बने रहने के लिए कहा। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हम 52 सांसद ही बीजेपी से लडऩे के लिए काफी हैं।  कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को यह याद रखना चाहिए कि हम संविधान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

अमेरिका के वर्जिनिया बीच पर शख्स ने चलाई अंधाधुंध गोलियां, 11 की मौत, 6 जख्मी
अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में वर्जीनिया बीच पर एक सरकारी परिसर में की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाला व्यक्ति लंबे समय से सरकारी कर्मचारी था। पुलिस प्रमुख जेम्स केर्वेरा ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि गोली चलाने वाला कर्मचारी भी मारा गया है। 

पुलवामा हमले को लेकर पाक के ब्रिगेडियर ने खोला राज, कड़वा सच भी कबूला
पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम से जुड़े रहे एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने पुलवामा हमले को लेकर इमरान खान सरकार के खिलाफ बड़ा राज खोला है। उन्होंने कहा कि परमाणु हथियारों की वजह से ही पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव को कम करने में मदद मिली थी। 

आम जनता पर महंगाई की मार, बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा
रसोई गैसे सिलेंडर के दाम एक जून से देशभर में बढाए गए हैं और बिना सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलेंडर आज आधी रात से 25 रुपए तथा सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर एक रुपए 23 पैसे मंहगा हो जाएगा।

फूड बिजनेस में लुढ़का उबर, उबर इट्स को हुआ 7 हजार करोड़ रुपए का भारी नुकसान
दिग्गज ऑनलाइन कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर को हुए एक अरब डॉलर (लगभग 7,000 करोड़ रुपए) के भारी नुकसान की एक बड़ी वजह भारत में उसका फूड डिलीवरी कारोबार उबर इट्स को हुआ घाटा है। उबर इट्स का मुनाफा 12 फीसदी से घटकर आठ फीसदी पर पहुंच गया है। कंपनी का कहना है कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों स्विगी और जोमैटे के साथ डिस्काउंट वॉर की वजह से उसके मुनाफे में कमी आई है। 

J&K में पलटी नाव, गाइड रउफ ने जान देकर बचाई 7 पर्यटकों की जान
दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में लिद्दर नदी में नाव पलटने से टूरिस्ट गाइड की मौत हो गई जबकि दो पर्यटकों सहित पांच लोगों को बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार, नाव में छह लोग सवार थे। नाव अचानक से तेज हवाओं में फंस गई और पलट गई। 

देश की बेटी ने रचा इतिहास: एडवांस जेट एयरक्राफ्ट उड़ाने वाली पहली महिला पायलट बनीं मोहना
भारतीय वायुसेना की फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहना सिंह दिन में हॉक एडवांस जेट विमान उड़ाने वाली पहली महिला लड़ाकू पायलट बन गई हैं। रक्षा मंत्रालय से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि मोहना को यह कामयाबी गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कलाईकुंडा वायुसेना अड्डे पर मिली।

CWC: श्रीलंका- न्यूजीलैंड के बीच महा मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
श्रीलंकाई टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड आईसीसी विश्वकप में शनिवार को अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेगा जहां उसकी निगाहें विजयी शुरूआत के साथ आगामी टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर पर लगी हैं। न्यूजीलैंड की टीम पिछले विश्वकप की फाइनलिस्ट रही है।

विश्व कप: इंडीज के गेल और रसेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने क्रिस गेल और आंद्रे रसेल की फिटनेस की चिंता को दूर करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को टीम के विश्व कप के दूसरे मुकाबले से पहले दोनों फिट हो जाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को टीम के पहले मैच में गेल ने 33 गेंद में अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के भी लगाए।

जब सलमान के सामने कैटरीना ने सुनील को जड़ा था थप्पड़, देख हंसने लगे थे 'भाईजान'
काॅमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर जल्द फिल्म भारत में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में के जरिए वह पहली बार सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। हाल ही में एक इंटरव्यू के  दौरान सुनील ने फिल्म से जुड़े कई खुलासे किए।

ME TOO: इंटरनल जांच कमेटी ने विकास बहल को दी क्लीन चिट, फिर बने 'सुपर 30' के डायरेक्टर
साल 2018 में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने मीटू की मुहीम छेड़ी थी,जिसके बाद से कई सेलिब्रिटीज ने आगे आकर बेबाकी से अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरेसमेंट के बारे में बताया। इस दौरान कई कई बड़े नाम आरोपों के घेरे में आए। इनमें से एक नाम फिल्म निर्देशक विकास बहल का भी था।



 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!