पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार और कार्ति चिदंबरम को अदालत से बड़ी राहत , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 30 Jan, 2019 01:50 PM

news bulletin budget narinder modi karti chidambaram

एक फरवरी को पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार से  से लेकर कार्ति चिदंबरम को अदालत से बड़ी राहत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: एक फरवरी को पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार से  से लेकर कार्ति चिदंबरम को अदालत से बड़ी राहत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

एक फरवरी को पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार: सूत्र
 1 फरवरी को रेल मंत्री पीयूष गोयल Budget 2019 को पेश करने वाले हैं इसकी वजह है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने इलाज के सिलसिले में विदेश में हैं और इस वक्त गोयल वित्त मंत्री का कार्यभार संभाल रहे हैं। यह पहली बार नहीं है, जब वित्त मंत्री बजट पेश नहीं कर पा रहे हैं। 

पार्रिकर ने मुझे बताया, राफेल के नए सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने स्पष्ट रूप से कहा था कि ‘नए सौदे’ से उनका कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्त्ताओं की बैठक में कहा कि दोस्तों, पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि नए सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं है, जिसे नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी के फायदे के लिए किया।

बापू की पुण्यतिथि पर आज डांडी जाएंगे PM मोदी, सूरत को देंगे बड़ी सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को गुजरात के सूरत और डांडी का दौरा करेंगे जहां वे सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्‍तार परियोजना की आधारशिला रखेंगे साथ ही एक अस्पताल की आधाशिला रखेंगे एवं न्‍यू इंडिया यूथ कॉन्‍क्‍लेव में युवाओं के साथ बातचीत करेंगे।

कार्ति चिदंबरम को मिली विदेश जाने की इजाजत, SC ने कहा- कानून के साथ न करो खिलवाड़
उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत दे दी है। न्यायालय की रजिस्ट्री में 10 करोड़ रुपए जमा कराने की शर्त पर उन्हे विदेश जाने की अनुमति मिल गई है। 

ऑस्ट्रेलिया में हजारों मछलियों की मौत से सफेद हो गई नदी, आपदा का खतरा
भीषण गर्मी के कारण सूखे की चपेट में आए ऑस्ट्रेलिया में एक प्रमुख नदी में हजारों मछलियां मरने से नदी सफेद हो गई। आशंका जताई जा रही है कि मछलियों के मरने की सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है। मामले से संबंधित अथॉरिटी ने इस संबंध में चेतावनी दी है। सोशल मीडिया पर इन मरी मछलियों की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैंं।  

क्यूरियोसिटी रोवर का मंगल ग्रह की वीरा रुबिन पर मिशन समाप्त, खींची आखिरी सेल्फी
नासा के क्यूरियोसिटी रोवर ने मंगल ग्रह की वीरा रुबिन पर्वतश्रेणी पर अपना मिशन खत्म करते आखिरी सेल्फी लेकर अपने मिशन को अलविदा कहा। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का यह रोवर लाल ग्रह के दूसरे हिस्से की पड़ताल करने के लिए अब माउंट शार्प की ओर बढ़ रहा है।

एक दिन कटौती के बाद आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए रेट्स
लगातार 6 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कोई बदलाव नहीं हुआ था। सातवें दिन यानी कल 29 जनवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती हुई थी। कल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की, जबकि डीजल की कीमत में 11 पैसे की कमी आई जिसके बाद कल एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.19 रुपए और डीजल की कीमत 65.89 रुपए रहा। आज 30 जनवरी 2019 को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे।

17 साल में पहली बार Apple का कमजोर प्रदर्शन, मुनाफे में आई गिरावट
2018 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में एप्पल को 1.41 लाख करोड़ रुपए (1,997 करोड़ डॉलर) का मुनाफा हुआ। यह 2017 की दिसंबर तिमाही से 1 फीसदी कम है। रेवेन्यू में 4.5 फीसदी की गिरावट आई है। यह 5.98 लाख करोड़ रुपए (8,431 करोड़ डॉलर) रहा है। चीन में बिजनेस कमजोर रहने और आईफोन की बिक्री में कमी की वजह से ऐसा हुआ है। 2017 की दिसंबर तिमाही के मुकाबले 2018 की दिसंबर तिमाही में एप्पल 15 फीसदी कम आईफोन बेच पाई। एप्पल का 60 फीसदी रेवेन्यू आईफोन की बिक्री से आता है।

ठंड के बावजूद सुरक्षा कर्मी ने उतरवाई तीन साल के बच्चे की काली जैकेट, वीडियो वायरल
असम में मुख्यमंत्री के एक कार्यक्रम में शामिल होने आई एक मां को सुरक्षा बलों के आदेश पर ठंड के बावजूद अपने तीन वर्षीय रोते बच्चे की काली जैकेट उतारनी पड़ी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

आलीशान जिंदगी छोड़कर संन्यासी बन गई अमीर कारोबारी की बेटी, घर से निकली दुल्हन बनकर
घर-द्वार छोड़कर वैसे तो मोक्ष की तलाश में सन्यास लेने की बातें तो हमने कहानी की किताबों में या फिर पूर्वजों से सुनी होंगी, लेकिन इस आधुनिक युग में भी ऐसी कहानी सुनने को मिल जाए तो यह काफी हैरानी भरा हो सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है सूरत के कपड़ा कारोबारी की 22 साल की बेटी मानवी जैन के साथ जो प्लेबैक सिंगर बनने की राह पर थी लेकिन अचानक सब कुछ छोड़कर साध्वी बन गई। 

चौथे वनडे में एक छक्का लगाते ही 'हिटमैन' रोहित तोड़ देंगे धोनी का बड़ा रिकाॅर्ड
न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही पांच ओडीआई मैचों की सीरीज में भारत तीन मैच जीतकर अजय बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा ओडीआई मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पत्नी अनुष्का के साथ छुट्टी पर चले गए हैं। अब भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा हिटमैन रोहित शर्मा के सिर है। रोहित शर्मा के लिए यह मैच बेहद खास है क्योंकि कप्तानी के साथ-साथ रोहित इस मैच में एमएस धोनी का एक बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं।

नस्‍ली टिप्‍पणी मामला: शोएब अख्तर के बयान पर भड़के सरफराज अहमद, कही यह बात
दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिले फेलुकवायो पर नस्‍ली टिप्‍पणी करने के बाद चार मैचों के लिए बैन हुए पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पाकिस्‍तान लौट आए हैं। पाकिस्तान लौटने के बाद सरफराज ने प्रेस से वार्ता की और इस कमेंट के लिए खेद व्यक्त करते हुए माफी भी मांगी है। इसके साथ ही सरफराज ने पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर द्वारा इस मामले में दी गई प्रतिक्रिया पर नाराजगी जताई है। 

प्रियंका चोपड़ा ने बच्चे को लिया गोद में, यूं प्यार करते दिखें निक
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में पीसी ने अपनी गोद में एक छोटा बच्चा पकड़ा हुआ है। इस बच्चे को निक प्यार करते नजर आ रहे है। प्रियंका की गोद में किसका बच्चा है इस बात की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन तस्वीर में इन दोनों का प्यार साफ नजर आ रहा है।

अमिताभ की तस्वीर देख कुछ ऐसा था रेखा का रिएक्शन, वीडियो वायरल
फेमस फोटोग्राफर डब्बू रतनानी का कैलेंडर लॉन्च हो गया है। इस इवेंट में कई हसीनाएं पहुंची। वहीं रेखा ने भी अपने स्टाइलिश अंदाज में यहां शिरकत की। वैसे बिग बी और रेखा के प्यार से सब वाकिफ है। हालांकि दोनों स्टार्स पूरी कोश‍िश करते हैं कि एक-दूसरे के सामने नहीं आएं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर डब्बू रतनानी के कैलेंडर लॉन्च इवेंट पर हुआ, लेकिन रेखा का र‍िएक्शन देखकर सभी हैरान रह गए।




 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!